1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली से जयपुर, लखनऊ जाने के लिए फ्लाइट से लग सकता है ट्रेन से ज्‍यादा समय, यह है वजह

दिल्ली से जयपुर, लखनऊ जाने के लिए फ्लाइट से लग सकता है ट्रेन से ज्‍यादा समय, यह है वजह

सुरक्षा के मद्देनजर ​सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए विशेष सूचना जारी की गई है। आईजीआई एयरपोर्ट से अगर आपको सफर करना है तो घरेलू उड़ानों में जितना समय नहीं लगता है उससे कहीं ज्यादा समय आपको एयरपोर्ट पर ही गुजारना होगा।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 08, 2019 12:47 IST
IGI Airport- India TV Paisa

IGI Airport

नई दिल्ली। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा कारणों को लेकर एयरपोर्टस  की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर ​सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई एयरपोर्ट) पर यात्रियों के लिए विशेष सूचना जारी की गई है। आईजीआई एयरपोर्ट से अगर आपको सफर करना है तो घरेलू उड़ानों में जितना समय नहीं लगता है उससे कहीं ज्यादा समय आपको एयरपोर्ट पर ही गुजारना होगा।  

दअरसल, IGI एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 10 से 20 अगस्त के बीच हवाई अड्डे पर यात्रियों से मिलने आने वाले और बधाई देने वालों के प्रवेश पर रोक लगा दी है साथ ही हवाई अड्डे पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए लोगों को 3 से 4 घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा गया है, हालांकि इसके लिए खेद भी व्यक्त किया गया है। 

दिल्ली से लखनऊ, दिल्ली से जयपुर, दिल्ली से कोलकाता जाने में वैसे लगभग 1 से सवा दो घंटे का समय लगता है। लेकिन IGI एयरपोर्ट अथॉरिटी की नई विशेष सूचना के मुताबिक आपको 1 घंटे की हवाई यात्रा से पहले लगभग 5 से 6 घंटे बरबाद करने पड़ सकते हैं, यानी फ्लाइट से जाने में भी आपको ट्रेन से अधिक समय लग सकता है।  

बताया जा रहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर यात्रियों को एयरपोर्ट समय से पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बिना तलाशी के कोई भी यात्री विमान में प्रवेश नहीं कर सकेगा। दिलचस्प बात तो ये है कि हवाई जहाज यात्री जितनी देर फ्लाइट में नहीं बिताएंगे उससे ज्यादा समय एयरपोर्ट पर रहेंगे। यानी आप बस, ट्रेन की यात्रा से भी ज्यादा समय अपनी फ्लाइट पकड़ने में बरबाद कर देंगे।  

Write a comment