1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 30 कर्मचारियों को निकाला, आचार संहिता के उल्लंघन का है आरोप

देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 30 कर्मचारियों को निकाला, आचार संहिता के उल्लंघन का है आरोप

देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कंपनी की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में लगभग 30 कर्मचारियों को निकाल दिया है। सू्त्रों ने बताया कि जिन कर्मचारियों को हटाया गया है उन पर यात्रा खर्च बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने, कुछ वेंडरों व डीलरों से व्यक्तिगत फायदे या उपहार लेने का आरोप है।

Edited by: Manish Mishra [Updated:07 May 2018, 6:12 PM IST]
Hero Motocorp- India TV Paisa

Hero Motocorp

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कंपनी की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में लगभग 30 कर्मचारियों को निकाल दिया है। सू्त्रों ने बताया कि जिन कर्मचारियों को हटाया गया है उन पर यात्रा खर्च बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने, कुछ वेंडरों व डीलरों से व्यक्तिगत फायदे या उपहार लेने का आरोप है। उन्होंने कहा कि आरोपों की ‘पर्याप्त जांच’ के बाद यह कदम उठाया है। हीरो मोटोकॉर्प के एक अधिकारी ने कहा कि अंतिम कार्रवाई से पहले सभी जरूरी कानूनी कार्रवाई की गई। इन मामलों की जांच स्वतंत्र जांचकर्ताओं से करवाई गई।

अधिकारी ने कहा कि हमारे यहां सभी कर्मचारियों के लिए सुनिश्चित आचार संहिता है और हीरो में काम करने वाले किसी को पालन करना अनिवार्य है। इसका उल्लंघन करने वालों के लिए कंपनी में कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि आरोप सिद्ध होने के बाद हीरो मोटोकॉर्प का प्रबंधन इसको लेकर एकमत था कि सम्बद्ध कर्मचारियों को कंपनी में नहीं रहना चाहिए। प्रवक्ता ने आरोप कर्मचारियों का ब्यौरा तो नहीं दिया लेकिन कहा कि उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि निकाले गए कार्यकारी आपूर्ति व वेंडर से जुड़े काम से सम्बद्ध है। उल्लेखनीय है कि हीरो मोटोकॉर्प ने 2017-18 में 75 लाख इकाई वाहन बेचे।

Web Title: देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 30 कर्मचारियों को निकाला, आचार संहिता के उल्लंघन का है आरोप
Write a comment
the-accidental-pm-300x100