1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HDFC खरीदेगी Apollo Munich Health में बहुलांश हिस्‍सेदारी, 1347 करोड़ रुपए में होगा सौदा पूरा

HDFC खरीदेगी Apollo Munich Health में बहुलांश हिस्‍सेदारी, 1347 करोड़ रुपए में होगा सौदा पूरा

जर्मनी की इंश्योरेंस कंपनी म्यूनिख हेल्थ संयुक्त उद्यम को समाप्त करने के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज एंड अपोलो एनर्जी को 294 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 19, 2019 20:00 IST
HDFC snaps up Apollo Munich Health for Rs 1,347 cr- India TV Paisa
Photo:HDFC

HDFC snaps up Apollo Munich Health for Rs 1,347 cr

मुंबई। घर खरीदने के लिए कर्ज देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने 1,347 करोड़ रुपए में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की घोषण की है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि वह अपनी अनुषंगी एचडीएफसी अर्गो जनरल इंश्योरेंस में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस का विलय करेगी। 

एचडीएफसी ने म्युनिख हेल्थ इंश्यारेंस में बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण अपोलो हॉस्पिटल्‍स समूह और म्युनिख हेल्थ से किया है। सौदे के तहत एचडीएफसी 1,336 करोड़ रुपए में 50.8 प्रतिशत हिस्सेदारी अपोलो हॉस्पिटल्स समूह से और 0.4 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के कर्मचारियों से 10.84 करोड़ रुपए में खरीदेगी। 

एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने बताया कि जर्मनी की इंश्योरेंस कंपनी म्यूनिख हेल्थ संयुक्त उद्यम को समाप्त करने के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज एंड अपोलो एनर्जी को 294 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। 

उन्होंने बताया कि विलय के बाद 308 शाखाओं एवं 10,807 करोड़ रुपए के कारोबार के साथ साधारण बीमा उद्योग में एचडीएफसी अर्गो जनरल इंश्योरेंस की हिस्सेदारी 6.4 प्रतिशत हो जाएगी। पारेख ने उम्मीद जताई कि अगले महीने तक अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और विलय के बाद कर्मचारियों को बनाए रखा जाएगा। 

Write a comment