1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HDFC बैंक में FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, कर्ज महंगा होने की आशंका भी बढ़ी

HDFC बैंक में FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, कर्ज महंगा होने की आशंका भी बढ़ी

HDFC बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 100 बेसिस प्वाइंट (1 प्रतिशत) की बढ़ोतरी की है। बैंक ने सामान्य नागरिगों के साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए डिपॉजिट दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: April 26, 2018 11:51 IST
HDFC bank hikes FD rates- India TV Paisa

HDFC bank hikes FD rates

नई दिल्ली। बाजार मूल्य के लिहाज से देश के सबसे बड़े बैंक HDFC बैंक में फिक्स डिपॉजिट (FD) कराने पर अब पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज मिलेगा, बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 100 बेसिस प्वाइंट (1 प्रतिशत) की बढ़ोतरी की है। बैंक ने सामान्य नागरिगों के साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए डिपॉजिट दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 1 साल से ऊपर और 5 साल तक के 1 करोड़ रुपए से कम के फिक्स डिपॉजिट पर सालाना 7 प्रतिशत ब्याज मिलेगा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए डिपॉजिट पर 7.5 प्रतिशत सालाना ब्याज दिया जाएगा। डिपॉजिट अगर 1 करोड़ रुपए से ऊपर होगा तो और भी फायदा मिलेगा। बैंक ने अपने यहां डिपॉजिट बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है।

हालांकि बैंक के इस कदम से अब कर्ज की दरों में इजाफा होने की आशंका भी बढ़ गई है, जब बैंक डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देगा तो उसकी भरपायी कर्ज पर ब्याज बढ़ाकर कर सकता है। भविष्य में बैंक की तरफ से होम और ऑटो लोन की दरों में कुछ इजाफा किया जा सकता है।

Write a comment