1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HCL टेक्‍नोलॉजीज करेगी जर्मन आईटी कंपनी H&D का अधिग्रहण, 3 करोड़ यूरो में होगा सौदा

HCL टेक्‍नोलॉजीज करेगी जर्मन आईटी कंपनी H&D का अधिग्रहण, 3 करोड़ यूरो में होगा सौदा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2018 19:00 IST
hcl- India TV Paisa
Photo:HCL

hcl

नई दिल्‍ली। एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने आज कहा कि वह जर्मनी की आईटी और इंजीनियरिंग सर्विस प्रोवाइडर एचएंडडी इंटरनेशनल ग्रुप का अधिग्रहण करेगी। यह सौदा तीन करोड़ यूरो में होने की संभावना है। यह अधिग्रहण जर्मनी में एचसीएल के लॉन्‍ग-टर्म ग्रोथ प्‍लान का हिस्‍सा है।

 कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि उसने एचएंडडी इंटरनेशनल ग्रुप का अधिग्रहण करने का करार किया है। उसने कहा कि इससे उसे जर्मनी में अपनी उपस्थिति मजबूत करने और वाहन क्षेत्र में दक्षता बढ़ाने में मदद मिलेगी। एचएंडडी इंटरनेशनल ग्रुप जर्मनी की ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में सबसे बड़ी सेवा प्रदाता के रूप में शुमार है और इसका कारोबार जर्मनी, अमेरिका, चेक गणराज्‍य, पौलेंड सहित 20 से ज्यादा जगहों पर फैला हुआ है।

एचएंडी इंटरनेशनल गुप के पास आईटी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, आरएंडडी आईटी, शॉप फ्लोर आईटी और इंडस्‍ट्री 4.0 सॉल्‍यूशन में विशेषज्ञता है और सैप, कम्‍प्‍यूटर-एडेड टेक्‍नोलॉजीज, इंजीनियरिंग सर्विसेस और कस्‍टमर-स्‍पेसिफ‍िक प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट में व्‍यापक विशेषज्ञत हासिल है।

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि यह सौदा तीन करोड़ यूरो नकद में होगा। उसने कहा कि इस अधिग्रहण के अगस्त के अंत तक पूरा होने का अनुमान है। एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट आशीष गुप्ता ने कहा कि एचसीएल के लिए जर्मनी महत्वपूर्ण बाजार है, क्योंकि हम यूरोप में लगातार अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं। हमें लगता है कि जर्मनी का बाजार इस समय लचीले मोड़ पर है और एचसीएल के लिए बाजार का विस्तार करने और वहां ज्यादा निवेश करने के लिए यह सही समय है।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban