1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाजार में चार नई बाइक उतारेगी हार्ले डेविडसन, इलेक्ट्रिक बाइक पर होगा फोकस

बाजार में चार नई बाइक उतारेगी हार्ले डेविडसन, इलेक्ट्रिक बाइक पर होगा फोकस

दुनिया की मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन आने वाले वर्षों में 4 नई मोटरसाइकिलें लांच करने की तैयारी कर रही है। इन चार बाइक में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 31, 2018 10:17 IST
harley davidson- India TV Paisa

harley davidson

नई दिल्‍ली। दुनिया की मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन आने वाले वर्षों में 4 नई मोटरसाइकिलें लांच करने की तैयारी कर रही है। इन चार बाइक में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल है। कंपनी ने साल 2022 के लिए विकास विवरण "मोर रोड्स टू हार्ले-डेविडसन" का खुलासा करते हुए यह जानकारी दी। हार्ले डेविडसन ने एक बयान में कहा कि तेजी से बदलती दुनिया में नए ग्राहकों की मांग भी तेजी से बदल रही है और इसे देखते हुए कंपनी चार नए उत्पाद लांच करने जा रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल है। नई मोटरसाइकिलों को 2019-20 और 2022 में लांच किया जाएगा।

हार्ले डेविडसन की नई मोटरसाइकिलों में 500 सीसी से 1,250 सीसी इंजन क्षमता में तीन मोटरसाइकिलें होंगी, जिसमें 250 सीसी से 500 सीसी की मोटरसाइकिलें खासतौर से भारत और एशियाई बाजार में लांच की जाएंगी।

नए मॉडल में हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका 1,250 सीसी एडवेंचर-टूरिंग मॉडल, एक 975 सीसी का स्ट्रीटफाइटर मॉडल (वी-ट्वीन इंजन के साथ) तथा 250-500 सीसी प्लेटफार्म पर भारत समेत एशिया के उभरते बाजारों के लिए बिल्कुल नया मॉडल शामिल है। इसके अलावा एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 2022 में लांच किया जाएगा।

कंपनी ने बताया कि उसने भारत में एक कंपनी के साथ साझेदारी की है, लेकिन उस कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। हार्ले-डेविडसन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैट लेवाटिक ने कहा, "हार्ले-डेविडसन प्रतिष्ठित है, क्योंकि हम कभी भी रुके नहीं हैं। हम उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं, जिस ऊर्जा से हमारे संस्थापकों ने इसे 1903 में स्थापित किया था।"

उन्होंने आगे कहा, "नई योजना हमारे ब्रांड की मौजूदा सीमाओं को फिर से परिभाषित करेगी। ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने के लिए नए तरीके अपनाएंगे, जो हम एक ब्रांड के रूप में हमें मजबूती प्रदान करेगी। इन योजनाओं को लागू करने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते।"

Write a comment