1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CBI ने GST अधीक्षक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया, मर्सिडीज कार अन्य संपत्तियों का पता चला

सीबीआई ने जीएसटी अधीक्षक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया, मर्सिडीज बेंज स्पोर्ट्स कारें, महंगी बाइकें और अन्य संपत्तियों का पता चला

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक जीएसटी अधीक्षक और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। इन लोगों पर कथित रूप से अपनी आय से 47 प्रतिशत अधिक संपत्ति जुटाने का आरोप है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 25, 2019 23:38 IST
GST superintendent booked by CBI in DA case- India TV Paisa

GST superintendent booked by CBI in DA case

नयी दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक जीएसटी अधीक्षक और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। इन लोगों पर कथित रूप से अपनी आय से 47 प्रतिशत अधिक संपत्ति जुटाने का आरोप है। अधिकारियों ने बताया कि इस जीएसटी अधीक्षक के पास एक मर्सिडीज बेंज स्पोर्ट्स कारें, महंगी बाइकें और अन्य संपत्तियों का पता चला है। 

Related Stories

अधिकारियों ने बताया कि एस के स्वामीनाथ और उनकी पत्नी क्रिस्टीन के खिलाफ एक अप्रैल, 2003 से 8 जनवरी, 2008 के दौरान 15 साल में ये संपत्तियां जुटाने के लिए मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने कहा कि इस दंपति के पास 87.5 लाख रुपये की आय से अधिक की संपत्तियां हैं। इनमें प्रॉपर्टी, बैंक में जमा, महंगी योसंग जीटीर 250 आरसी मोटर बाइक, मर्सिडीज बेंज जीएलए 200 स्पोर्ट्स कार,कोरोला एल्टिस शामिल हैं। 

इस दौरान स्वामीनाथन की वेतन से आय 58.4 लाख रुपये रही। एजेंसी का आरोप है कि स्वामीनाथन ने इन 15 साल के दौरान 1.18 करोड़ रुपये की संपत्तियां बनाईं जबकि इस दौरान उनकी आय 1.84 करोड़ रुपये और खर्च 1.54 करोड़ रुपये रहा। इस तरह उनकी बचत 30.66 लाख रुपये ही बनती है।

Write a comment