1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BSNL में दोबारा जान फूंकने के लिए सरकार कर रही है काम, मंत्री समूह ने की चर्चा

BSNL में दोबारा जान फूंकने के लिए सरकार कर रही है काम, मंत्री समूह ने की चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह ने घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार पर मंगलवार को चर्चा की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2019 18:29 IST
Govt working on revival of BSNL, minister tells LS- India TV Paisa
Photo:GOVT WORKING ON REVIVAL O

Govt working on revival of BSNL, minister tells LS

नई दिल्‍ली।  सरकार संकटग्रस्‍त पीएसयू बीएसएनल में दोबारा जान फूंकने की दिशा में काम कर रही है और जल्‍द ही अच्‍छे परिणाम सामने आएंगे। यह बात बुधवार को दूरसंचार राज्‍य मंत्री संजय धोतरे ने लोक सभा में कही। धोतरे ने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने लाइसेंस सर्विस एरिया में 2जी, 3जी और 4जी (कुछ स्‍थानों पर) मोबाइल सर्विसेस उपलब्‍ध करा रही है।

उन्‍होंने प्रश्‍न काल के दौरान कहा कि सरकार बीएसएनएल के रिवाइवल पर काम कर रही है और जल्‍द ही आपको परिणाम देखने को मिलेंगे। बीएसएनएल पर लगभग 15,000 करोड़ रुपए का कर्ज है और यह अपने कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी का सामना कर रही है।

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गठित मंत्री समूह ने घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार पर मंगलवार को चर्चा की। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार पर यह मंत्री समूह की पहली बैठक है। हालांकि, उसने इससे ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण, कानून एवं दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन, अतिरिक्त सचिव अंशु प्रकाश और बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी के पुरवार समझा जाता है कि इस बैठक में शामिल हुए।  यह दूसरी बार है जब बीएसएनएल और एनटीएनएल के पुनरुद्धार के लिए एक मंत्री समूह का गठन किया गया है। 

Write a comment