1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकार ने दी रिलायंस और बीपी को एनएसई-25 गैस ब्‍लॉक में निको की 10 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने को मंजूरी

सरकार ने दी रिलायंस और बीपी को एनएसई-25 गैस ब्‍लॉक में निको की 10 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने को मंजूरी

केंद्र सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और ब्रिटेन की ऊर्जा कंपनी बीपी को एनईसी-25 गैस ब्‍लॉक में निको रिसोर्सेस की 10 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीदने की मंजूरी दे दी है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Published on:26 Jan 2018, 4:29 PM IST]
bay of bangal- India TV Paisa
bay of bangal

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और ब्रिटेन की ऊर्जा कंपनी बीपी को एनईसी-25 गैस ब्‍लॉक में निको रिसोर्सेस की 10 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीदने की मंजूरी दे दी है। यह गैस ब्‍लॉक बंगाल की खाड़ी में स्थित है। तीसरी तिमाही के विश्लेषण में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने कहा कि रिलायंस और बीपी को निको की 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को भारत सरकार ने अनुमति दे दी है।  

निको ने नकदी संकट की वजह से 2015 के मध्य में एनईसी-25 ब्लॉक से बाहर आने का निर्णय किया था। इसमें बाकी हिस्सेदारी अन्य हितधारकों के पास ही बनी रहेगी। इस ब्लॉक का परिचालन रिलायंस के पास है और उसके पास 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि बीपी के पास इसकी 30 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

रिलायंस ने 2019 के मध्‍य से एनईसी-25 में डी3, डी40, डी9 और डी10 खोजों से प्रतिदिन एक करोड़ स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर गैस निकालने के लिए मार्च 2013 में 3.5 अरब डॉलर वाले इंटीग्रेटेड फील्‍ड डेवलपमेंट प्‍लान पेश किया था। तब डायरेक्‍टर जनरल ऑफ हाइड्रोकार्बन ने इस डेवलपमेंट प्‍लान को मंजूरी के लिए मैनेजमेंट कमेटी के समक्ष रखने से इंकार कर दिया था।  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: सरकार ने दी रिलायंस और बीपी को एनएसई-25 गैस ब्‍लॉक में निको की 10 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने को मंजूरी
Write a comment
ipl-2019