1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PNB घोटाला: बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, इलाहाबाद बैंक के MD को हटाया जाएगा

PNB घोटाला: बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, इलाहाबाद बैंक के MD को हटाया जाएगा

13400 करोड़ रुपए से ज्यादा के पंजाब नैशनल बैंक घोटाले को लेकर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को वित्त सेवा विभाग के सचिव राजीव कुमार ने बताया कि सरकार ने बोर्ड स्तर के 3 अधिकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इन 3 अधिकारियों में 2 अधिकारी पंजाब नैशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक हैं और 1 अधिकारी इलाहाबाद बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:14 May 2018, 3:41 PM IST]
PNB Scam update- India TV Paisa

Govt initiated the removal of 2 board level officers of PNB and MD of Allahabad Bank in connection to fraud

नई दिल्ली। 13400 करोड़ रुपए से ज्यादा के पंजाब नैशनल बैंक घोटाले को लेकर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को वित्त सेवा विभाग के सचिव राजीव कुमार ने बताया कि सरकार ने बोर्ड स्तर के 3 अधिकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इन 3 अधिकारियों में 2 अधिकारी पंजाब नैशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक हैं और 1 अधिकारी इलाहाबाद बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर है।

राजीव कुमार ने बताया कि उन्होंने पंजाब नैशनल बैंक और इलाहाबाद बैंक के निदेशकों को तीनों आरोपी अधिकारियों के अधिकारों को खत्म करने का निर्देश दिया है और पंजाब नैशनल बैंक ने अपनी बोर्ड बैठक में अपने दोनो कार्यकारी अधिकारियों के अधिकार खत्म कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद बैंक भी अपनी मैनेजिंग डायरेक्टर को हटाने के लिए बोर्ड मीटिंग बुलाएगा।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आज ही 13400 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक घोटाले पर अपनी पहली चार्जशीट सौंपी है, चार्जशीट में इलाहाबाद बैंक की सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर उषा अनंतसुब्रमण्यम का नाम शामिल है। उषा अनंतसुब्रमण्यम अगस्त 2015 से मई 2017 के बीच पंजाब नैशनल बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रह चुकी हैं। चार्जशीट में घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का नाम भी शामिल है। CBI की चार्जशीट में बैंक के कार्यकारी निदेशक केवी ब्रह्माजी राव और संजीव शरन का नाम भी शामिल है।

Web Title: PNB घोटाला: बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, इलाहाबाद बैंक के MD को हटाया जाएगा
Write a comment