1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब आपकी राय लेकर बनेगी उपभोक्‍ता केंद्रित टेलिकॉम नीति, सरकार ने बनाई ये योजना

अब आपकी राय लेकर बनेगी उपभोक्‍ता केंद्रित टेलिकॉम नीति, सरकार ने बनाई ये योजना

नई टेलिकॉम पॉलिसी के लिए सरकार अब जनता की राय भी लेगी। सरकार का लक्ष्‍य टेलिकॉम नीति को उपभोक्‍ता केंद्रित रखना है। इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है।

Manish Mishra [Updated:12 Jul 2017, 1:06 PM IST]
अब आम जनता की राय लेकर बनेगी उपभोक्‍ता केंद्रित टेलिकॉम नीति, सरकार ने बनाई ये योजना- India TV Paisa
अब आम जनता की राय लेकर बनेगी उपभोक्‍ता केंद्रित टेलिकॉम नीति, सरकार ने बनाई ये योजना

नई दिल्‍ली। नई टेलिकॉम पॉलिसी के लिए सरकार अब जनता की राय भी लेगी। इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है। संचार मंत्री मनोज सिन्‍हा की मानें तो टेलिकॉम विभाग द्वारा पहली बार ऐसा कदम उठाया जा रहा है। खुली परामर्श प्रक्रिया के जरिए जनता की राय लेने का काम जल्‍द ही शुरू होगा। सरकार का लक्ष्‍य टेलिकॉम नीति को उपभोक्‍ता केंद्रित रखना है। टेलिकॉम नीति के लिए देश-विदेश के उद्योगों, शिक्षा क्षेत्र और विशेषज्ञों की सलाह भी ली जाएगी और उन पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : रिलायंस जियो 21 जुलाई को कर सकती है नए टैरिफ प्‍लान की घोषणा, 90 रुपए प्रति महीने रिचार्ज पर मिलेंगी सारी सुविधाएं

इकॉनोमिक टाइम्‍स ने संचार मंत्री मनोज सिन्‍हा के हवाले से कहा है कि भारत और विदेश में 50 लोगों की टीम बनाई गई है जो नई टेलिकॉम नीति पर कर रही है। नई नीति की बुनियाद तब पड़ी थी जब पिछली राष्‍ट्रीय टेलिकॉम नीति 2012 में प्रभावी हुई थी। नई टेलिकॉम नीति से उम्‍मीद है कि यह टेलिकॉम सेक्‍टर की ग्रोथ के लिए नया खाका तैयार करेगी और अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी को अपनाने का आधार बनाएगी।

यह भी पढ़ें : Reliance Jio ने की टेलीकॉम इंडस्‍ट्री को फि‍र हिलाने की तैयारी, इसी महीने 500 रुपए में लॉन्‍च करेगी 4G VoLTE फोन

Web Title: अब आपकी राय लेकर बनेगी उपभोक्‍ता केंद्रित टेलिकॉम नीति
Write a comment