1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैंक धोखाधड़ी मामलों को लेकर सरकार सख्‍त, शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

बैंक धोखाधड़ी मामलों को लेकर सरकार सख्‍त, शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

सरकार विभिन्न बैंकों के उन शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है जिनके नाम विभिन्न एजेंसियों की जांच रिपोर्ट में सामने आयी है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: May 09, 2018 9:42 IST
PNB- India TV Paisa

PNB

नई दिल्ली। पिछले दिनों पीएनबी समेत कई प्रमुख सरकारी बैंकों में सामने आई घोटाले की खबरों को लेकर अब सरकार ने सख्‍त रुख अख्‍तियार करना शुरू कर दिया है। सरकार विभिन्न बैंकों के उन शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है जिनके नाम विभिन्न एजेंसियों की जांच रिपोर्ट में सामने आयी है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

हाल के महीनों में बैंक क्षेत्र में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आये हैं। इसमें जौहरी नीरव मोदी तथा उनकी कंपनियों , रोटोमेक पेन्स , द्वारका दास सेठ इंटनरेशनल तथा एयरसेल के मामले शामिल हैं। इनमें से कई मामलों की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय समेत कई एजेंसियों ने की है। सरकार को इन सभी मामलों में शीर्ष प्रबंधन के लिप्‍त होने की आशंका लग रही है। इसे देखते हुए अब सरकार इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि बैंकों के उन कुछ शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जिनके नाम धोखाधड़ी के संदर्भ में जांच ऐंजसियों की रिपोर्ट में आये हैं। नीरव मोदी द्वारा करीब 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में पंजाब नेशनल बैंक ने मामले में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर दो दर्जन से अधिक बैंक अधिकारियों को निलंबित किया है। वहीं रोटोमैक पेन्स धोखाधड़ी मामले में भी विभिन्न बैंक के अधिकारी कथित तौर पर शामिल हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: बैंक धोखाधड़ी मामलों को लेकर सरकार सख्‍त, शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
Write a comment
ipl-2019