1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. धोखाधड़ी में शामिल बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में सरकार, नहीं बच सकेंगे घोटालेबाज अफसर

धोखाधड़ी में शामिल बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में सरकार, नहीं बच सकेंगे घोटालेबाज अफसर

सरकार विभिन्न बैंकों के उन शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है जिनके नाम अलग-अलग एजेंसियों की जांच रिपोर्ट में सामने आई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: May 09, 2018 13:13 IST
Government to take action against bank officers who are involved in fraud cases- India TV Paisa

Government to take action against bank officers who are involved in fraud cases

नई दिल्ली। सरकार विभिन्न बैंकों के उन शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है जिनके नाम अलग-अलग एजेंसियों की जांच रिपोर्ट में सामने आई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। हाल के महीनों में बैंक क्षेत्र में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आये हैं। इसमें जौहरी नीरव मोदी तथा उनकी कंपनियों, रोटोमेक पेन्स, द्वारका दास सेठ इंटनरेशनल तथा एयरसेल के मामले शामिल हैं। इनमें से कई मामलों की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय समेत कई एजेंसियों ने की है।

सूत्रों ने कहा कि बैंकों के उन कुछ शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जिनके नाम धोखाधड़ी के संदर्भ में जांच ऐंजसियों की रिपोर्ट में आये हैं।

नीरव मोदी द्वारा करीब 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में पंजाब नेशनल बैंक ने मामले में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर दो दर्जन से अधिक बैंक अधिकारियों को निलंबित किया है। वहीं रोटोमैक पेन्स धोखाधड़ी मामले में भी विभिन्न बैंक के अधिकारी कथित तौर पर शामिल हैं।

Write a comment