1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कर्मचारियों यूनियनों का विरोध बेकार, SBI के अनुषंगी बैंकों, महिला बैंक के विलय के प्रस्तावों पर आगे बढ़ेगी सरकार

कर्मचारियों यूनियनों का विरोध बेकार, SBI के अनुषंगी बैंकों, महिला बैंक के विलय के प्रस्तावों पर आगे बढ़ेगी सरकार

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि सरकार भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के सहयोगी बैंकों व भारतीय महिला बैंक को एसबीआई में विलय की योजना पर कदम आगे बढ़ाएगी।

Abhishek Shrivastava [Updated:16 Sep 2016, 7:21 PM IST]
कर्मचारी यूनियनों का विरोध बेकार, SBI के साथ सहयोगी बैंकों और महिला बैंक के विलय पर आगे बढ़ेगी सरकार- India TV Paisa
कर्मचारी यूनियनों का विरोध बेकार, SBI के साथ सहयोगी बैंकों और महिला बैंक के विलय पर आगे बढ़ेगी सरकार

नई दिल्ली। बैंक कर्मचारी यूनियनों के विरोध से अप्रभावित वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि सरकार भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के सहयोगी बैंकों व भारतीय महिला बैंक को एसबीआई में विलय की योजना पर कदम आगे बढ़ाएगी। इस आशय के प्रस्ताव को केंद्रीय मंत्रिमंडल पहल ही मंजूरी दे चुका है।

जेटली ने सार्वजनिक बैंकों (पीएसयू) के पहली तिमाही के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, सारी प्रक्रिया का पालन होगा। सरकार ने विलय के प्रस्ताव का समर्थन करने का फैसला मंत्रिमंडलीय स्तर पर किया है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पांच सहयोगी बैंकों स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद तथा नए भारतीय महिला बैंक के एसबीआई में विलय के प्रस्ताव को हाल ही में मंजूरी दी है।

एसबीआई ने अगस्त में कहा था कि उसके सभी सहयोगी बैंकों तथा भारतीय महिला बैंका का विलय उसके साथ किया जाएगा। इस विलय से एसबीआई की संपत्तियां 8 लाख करोड़ रुपए और बढ़कर 30 लाख करोड़ रुपए की हो जाएंगीं। यह संपत्ति में 36 फीसदी की वृद्धि होगी। उल्लेखनीय है कि एसबीआई के पांच सहयोगी बैंकों के लगभग 50,000 कर्मचारियों ने प्रस्तावित विलय का विरोध जताते हुए मई में एक दिन की देशव्यापी हड़ताल की थी।

Web Title: SBI के अनुषंगी बैंकों, महिला बैंक के विलय के प्रस्ताव पर अमल होगा
Write a comment