1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BHIM एप से मिल सकता है कमाई का मौका, सरकार बढ़ा सकती है रेफरल बोनस

BHIM एप से मिल सकता है कमाई का मौका, सरकार बढ़ा सकती है रेफरल बोनस

(NPCI) ने केंद्रीय वित्तमंत्राल से कहा है कि भीम (BHIM) एप पर रेफरल बोनस को 10 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया जाए

Manoj Kumar [Updated:11 Jul 2017, 11:34 AM IST]
BHIM ऐप से मिल सकता है कमाई का मौका, सरकार बढ़ा सकती है रेफरल बोनस- India TV Paisa
BHIM ऐप से मिल सकता है कमाई का मौका, सरकार बढ़ा सकती है रेफरल बोनस

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन पेमेंट और ट्रांजेक्‍शन के लिए यदि आप भीम ( BHIM ) ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह खबर फायदेमंद है। नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने सरकार से सिफारिश की है कि भीम ऐप पर रेफरल बोनस में इजाफा किया जाए। फिलहाल भीम पए पर 10 रुपए का रेफरल बोनस मिलता है। जिसे बढ़ाकर 25 रुपए करने की सिफारिश की गई है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सरकार इस सिफारिश को मान सकती है।

बैंकों के साथ नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने केंद्रीय वित्तमंत्राल से कहा है कि भीम ( BHIM ) ऐप पर रेफरल बोनस को 10 रुपए से बढ़ाकर 25 रुपए कर दिया जाए। जो व्यक्ति भीम ऐप का इस्तेमाल करता है और अपने फोन से दूसरे लोगों को इस ऐप को रेफर करता है उसे प्रति रेफरल 10 रुपए बोनस मिलता है, बैंकों और NPCI ने इस बोनस को 25 रुपए किए जाने की मांग की है।

 NPCI के मैनेजिंग डायरेक्टर ए पी होटा के मुताबिक 10 रुपए बोनस काफी कम है और उन्होंने सरकार से इसे बढ़ाने की सिफारिश की है, उम्मीद है कि सरकार इस सिफारिश को जल्दी ही मान लेगी।
 भीम ऐप पर सिर्फ रेफरल देने वाले को ही बोनस नहीं मिलता है बल्कि जो व्यक्ति पहली बार भीम ऐप का इस्तेमाल करता है उसे भी 25 रुपये का बोनस दिया जाता है। देशभर में जून के दौरान UPI आधारित कुल ट्रांजेक्शन में करीब 45 फीसदी ट्रांजेक्शन भीम ऐप के जरिए की गई हैं जबकि 40 फीसदी ट्रांजेक्शन फ्लिपकार्ट के UPI पेमेंट सिस्टम फोनपे के जरिए की गई हैं। बैंकों ने जो अपने UPI आधारित पेमेंट सिस्टम शुरू किए हैं उनके जरिए सिर्फ 15 फीसदी ही पेमेंट हुई हैं।
Web Title: BHIM एप से मिल सकता है कमाई का मौका
Write a comment