1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गूगल के पिक्सल स्लेट में हो सकते हैं दो ऑपरेटिंग सिस्टम, यह होगा पहला ऐसा टैबलेट

गूगल के पिक्सल स्लेट में हो सकते हैं दो ऑपरेटिंग सिस्टम, यह होगा पहला ऐसा टैबलेट Read In English

गूगल का पहला ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) आधारित टैबलेट पिक्सल स्लेट डुअल-बूटिंग विंडोज 10 को सपोर्ट करेगा, जिससे एक ही डिवाइस पर दो ऑपरेटिंग सिस्टम चलाए जा सकेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 01, 2018 17:07 IST
google pixel tablet- India TV Paisa
Photo:GOOGLE PIXEL TABLET

google pixel tablet

सैन फ्रांसिस्को। गूगल का पहला ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) आधारित टैबलेट पिक्सल स्लेट डुअल-बूटिंग विंडोज 10 को सपोर्ट करेगा, जिससे एक ही डिवाइस पर दो ऑपरेटिंग सिस्टम चलाए जा सकेंगे।

क्रोम ओएस एक ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे गूगल ने डिजाइन किया है, जोकि लिनक्स केर्नल पर आधारित है और वेब एप्लिकेशन के प्राथमिक सपोर्ट के लिए गूगल क्रोम वेब ब्राउजर को प्रमुख यूजर इंटरफेस के रूप में प्रयोग करता है।

विंडोज की रविवार की नवीनतम रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने पिक्सलबुक को विंडोज 10 सर्टिफाइड दे रही है, इसका मतलब यह है कि गूगल पिक्सलबुक पर जल्द ही माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 रन करेगा।

गूगल का अल्टओएस जो कि प्रोजेक्ट कैम्पफायर के नाम से भी जाना जाता है, वह इस परियोजना का आंतरिक नाम हो सकता है, जिसे क्रोम ओएस पर डुअल-बूट एनवायर्नमेंट को बनाने के लिए शुरू किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने चुपके से अल्टओएस का नाम बदलकर डुअल-बूट कर दिया है, जिससे यह पुष्टि होती है कि यह परियोजना दो ओएस के डुअल बूटिंग से संबंधित है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban