1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिकी न्याय विभाग करेगा गूगल की जांच, जानिए क्या है पूरा मामला?

अमेरिकी न्याय विभाग करेगा गूगल की जांच, जानिए क्या है पूरा मामला?

अमेरिकी न्याय विभाग गूगल के खिलाफ एक मामला खोलने की तैयारियों में जुटा है, जोकि एकाधिकार उल्लंघनों से संबंधित है।

IANS IANS
Published on: June 02, 2019 10:36 IST
google faces anti trust probe by united states justice department- India TV Paisa

google faces anti trust probe by united states justice department

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिकी न्याय विभाग गूगल के खिलाफ एक मामला खोलने की तैयारियों में जुटा है, जोकि एकाधिकार उल्लंघनों से संबंधित है। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने यह जानकारी दी है। यह ऐसे समय हुआ है, जब बहस चल रही है कि क्या बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों को तोड़कर छोटी-छोटी कंपनियों में बांट दिया जाना चाहिए। 

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल फरवरी में नई एंटीट्रस्ट टास्क की घोषणा की गई, जिसके बाद फेडरल ट्रेड कमीशन (Federal Trade Commission) ने गूगल की जांच में रुचि ली है। हाल के हफ्तों में आयोग ने कंपनी के बारे में न्याय आयोग में शिकायतें दर्ज कराई हैं। यह जानकारी मामले की जानकारी रखने वाले विभाग के दो लोगों से मिली है। आयोग ने टेक दिग्गज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली कंपनियों को न्याय विभाग के समक्ष शिकायत दर्ज कराने को कहा है। 

यह गूगल के लिए नई बात नहीं है। कंपनी ने अतीत में एंटी ट्रस्ट मामलों में जांच का सामना किया है। साल 2013 में गूगल ने कहा था कि वह अपने कारोबार के तौर तरीकों में बदलाव लाने जा रही है, जब उसने अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग के समझ समझौता करने पर सहमति जताई थी। 

Write a comment