1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में काम करने के लिए टॉप-3 बेहतर स्‍थान हैं गूगल, भेल और एसबीआई, जॉब साइट इंडीड के सर्वे में हुआ खुलासा

भारत में काम करने के लिए टॉप-3 बेहतर स्‍थान हैं गूगल, भेल और एसबीआई, जॉब साइट इंडीड के सर्वे में हुआ खुलासा

गूगल, भारत हैवी इलेक्‍ट्रीकल्‍स लिमिटेड (भेल) और भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) भारत में काम करने के लिए टॉप 3 बेहतर स्‍थान के रूप में चिन्हित किए गए हैं।

Abhishek Shrivastava [Updated:27 Sep 2017, 5:11 PM IST]
भारत में काम करने के लिए टॉप-3 बेहतर स्‍थान हैं गूगल, भेल और एसबीआई, जॉब साइट इंडीड के सर्वे में हुआ खुलासा- India TV Paisa
भारत में काम करने के लिए टॉप-3 बेहतर स्‍थान हैं गूगल, भेल और एसबीआई, जॉब साइट इंडीड के सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्‍ली। गूगल, भारत हैवी इलेक्‍ट्रीकल्‍स लिमिटेड (भेल) और भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) भारत में काम करने के लिए टॉप 3 बेहतर स्‍थान के रूप में चिन्हित किए गए हैं। ग्‍लोबल जॉब साइट इंडीड के एक नए सर्वे में यह खुलासा हुआ है।

अमेजन को इस लिस्‍ट में चौथे और मैरियट इंटरनेशनल को पांचवें, इंटेल को छठवें, अमेरिकन एक्‍सप्रेस को सातवें, आईबीएम को आठवें, टाटा कंस्‍ल्‍टैंसी सर्विसेस को नौवें तथा हयात को दसवें स्‍थान पर रखा गया है। इंडीड ने बुधवार को 2017 के लिए भारत में काम करने के लिए बेहतर 50 स्‍थानों की लिस्‍ट जारी की है। इंडीड ने यह लिस्‍ट लाखों कर्मचारियों द्वारा उसकी साइट पर कंपनी के बारे में दिए गए रिव्‍यू के आधार पर तैयार की है।

इस लिस्‍ट में शामिल कुछ अन्‍य घरेलू कंपनियों में टाटा स्‍टील 17वें स्‍थान, भारती एयरटेल 20वें, अपोलो अस्‍पताल 22वें, टाटा मोटर्स 33वें, भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स लिमिटेड 37वें, एसियन पेंट्स 45वें, टाटा कम्‍यूनिकेशंस 46वें और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज 47वें स्‍थान पर है। इंडीड दुनियाभर की 1.5 करोड़ कंपनियों का रिव्‍यू करती है और यह कंपनियां ओवरऑल कर्मचारी अनुभव के मामले में उच्‍च रेटेड हैं।

इंडीड इंडिया मैनेजिंग डायरेक्‍टर शशी कुमार ने कहा कि कंपनी रिव्‍यू नौकरी खोजने वाले के उस निर्णय पर, कि वह कहां आवेदन करे, बहुत अधिक प्रभाव डाल सकता है। उन्‍होंने कहा कि वेतन और रोजगार सुरक्षा हमेशा से ही कर्मचारियों के दिमाग में सबसे ऊपर होती है, लेकिन अब हम देख रहे हैं कि मजबूत कंपनी संस्‍कृति और समुदाय के प्रति चिंता भी अब प्राथमिकता बनने लगी है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019