1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गणतंत्र दिवस पर इस राज्‍य के कर्मचारियों, पेंशनर्स को मिला तोहफा, 3% डीए बढ़ा अप्रैल 2018 से लागू होगा नया 7वां वेतनमान

गणतंत्र दिवस पर इस राज्‍य के कर्मचारियों, पेंशनर्स को मिला तोहफा, 3% डीए बढ़ा अप्रैल 2018 से लागू होगा नया 7वां वेतनमान

जम्‍मू और कश्‍मीर सरकार ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: January 26, 2018 15:36 IST
dearness allowance- India TV Paisa
dearness allowance

नई दिल्‍ली। यह जम्‍मू और कश्‍मीर राज्‍य के सरकारकी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्‍छी खबर है। जम्‍मू और कश्‍मीर सरकार ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। यह वृद्धि जुलाई 2017 से प्रभावी होगी।

जम्मू कश्मीर सरकार के प्रधान सचिव (वित्त) नवीन कुमार चौधरी द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार महंगाई भत्ते की संशोधित दर तीन प्रतिशत की वृद्धि के बाद 139 प्रतिशत हो गई है। वित्त विभाग ने यह भी कहा कि जुलाई-दिसंबर 2017 का बकाया कर्मचारियों को जनवरी 2018 से वेतन के साथ दिया जाएगा।

राज्‍य के वित्‍त मंत्री हसीब द्राबू ने 11 जनवरी को पेश किए गए अपने अपने बजट भाषण में महंगाई भत्‍ते की बकाया राशि जारी करने और कर्मचारियों के हित में 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की घोषणा की थी। इसके अलावा उन्‍होंने ओवरटाइम करने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले स्‍वलपाहार भत्‍ते को भी मौजूदा 7500 रुपए से बढ़ाकर 10,000 रुपए  करने की घोषणा की थी।

द्राबू ने अपने बजट भाषण में कहा था कि राज्‍य सरकार अप्रैल 2018 से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करेगी। ऐसा करने वाला जम्‍मू और कश्‍मीर राज्‍य सभी राज्‍यों से आगे होगा।  

Write a comment