1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गोदरेज एप्लायंसेज अगले तीन साल में क्षमता विस्तार में 700 करोड़ रुपए निवेश करेगी

गोदरेज एप्लायंसेज अगले तीन साल में क्षमता विस्तार में 700 करोड़ रुपए निवेश करेगी

गोदरेज एप्लायंसेज ने सोमवार को कहा कि अगले दो से तीन साल में वह अपनी सालाना उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 700 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2019 14:50 IST
Godrej । File Photo- India TV Paisa

Godrej । File Photo

नयी दिल्ली। गोदरेज एप्लायंसेज ने सोमवार को कहा कि अगले दो से तीन साल में वह अपनी सालाना उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिये 700 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी की योजना 2022 तक विभिन्न सामानों और उपकरणों का उत्पादन 19 लाख इकाई बढ़ाकर 65 लाख इकाई सालाना तक पहुंचाने की योजना है। घरेलू उपयोग के सामान बनाने वाली इस कंपनी की योजना अपने उपकरणों में नई तकनीक अपनाने की भी है। इसके साथ ही कंपनी अपने उत्पादन प्रक्रिया को सुगठित भी बनायेगी। 

गोदरज एंड बायस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की इस इकाई ने कहा, 'वर्ष 2022 तक गोदरज एप्लायंसेज 700 करोड़ रुपए का निवेश करने की पूरी तैयारी में है। इस नए आंकड़े के साथ क्षमता और प्रौद्योगिकी विस्तार के क्षेत्र में गोदरेज एप्लायंसेज का कुल निवेश छह साल की अवधि में 1,100 करोड़ रुपए तक पहुंच जायेगा।' 

कंपनी ने कहा है कि इस निवेश के साथ उसके शिरवाल और मोहाली संयंत्रों में वाशिंग मशीन विनिर्माण की मौजूदा क्षमता को दुगुना किया जा सकेगा। कंपनी के इन संयंत्रों में आटोमेटिक और सेमी- आटोमेटिक मशीनें बनतीं हैं। रेफ्रीजिरेटर श्रेणी में भी कंपनी की अपनी उत्पादन क्षमता को 33 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है। 

Write a comment
bigg-boss-13