1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GoAir ने किया कमाल, लगातार 11वीं बार बनी देश की सबसे भरोसेमंद एयरलाइन

GoAir ने किया कमाल, लगातार 11वीं बार बनी देश की सबसे भरोसेमंद एयरलाइन

वर्तमान में गोएयर 24 घरेलू गंतव्यों के लिए 300 से ज्यादा दैनिक उड़ानें संचालित करती है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 26, 2019 13:05 IST
 GoAir is the most reliable airline for 11th time in a row- India TV Paisa
Photo: GOAIR IS THE MOST RELIAB

 GoAir is the most reliable airline for 11th time in a row

नई दिल्‍ली। तेजी से विकसित होती घरेलू एयरलाइन गोएयर ने एक बार फ‍िर सबसे भरोसेमंद एयरलाइन का दर्जा हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। जुलाई 2019 में गोएयर ने शिड्यूल किए गए घरेलू कैरियर्स के बीच लगातार 11वें महीने के लिए एक बार फिर उच्चतम ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस (ओटीपी) हासिल किया है।

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गोएयर ने 80.5 प्रतिशत ओटीपी दर्ज की है, जो शिड्यूल की गई घरेलू एयरलाइनों के बीच सबसे अधिक है। उल्‍लेखनीय है कि मानसून आने और देशभर में मौसम की खराब परिस्थितियों के कारण जुलाई का महीना मुश्किलों भरा होने के बावजूद गोएयर ने यह उपलब्धि हासिल की है।

यात्रियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है किसी विशेष गंतव्य पर एकदम ठीक समय पर पहुंचना। विभिन्न शोध अध्ययनों से यह स्पष्ट हुआ है कि बेहतर ग्राहक संतुष्टि प्राप्त करना केवल विमान किराए और उड़ान की उपलब्धता पर ही निर्भर नहीं होता। किसी एयरलाइन का चयन करने के बारे में विचार करते समय वे ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस को ज्यादा वजन देते हैं तथा किसी एयरलाइन में भरोसा कायम करने के लिए उड़ान का समय पर आगमन उनके मन में एक प्रमुख कारक होता है।

गोएयर का ओटीपी बिना कोई समझौता किए ग्राहक अनुभव बेहतर बनाने पर लगातार ध्यान केंद्रित करने का परिणाम है। जुलाई 2019 महीने के दौरान गोएयर ने 13.26 लाख यात्रियों को उड़ान भरवाई, जिनमें से मामूली 0.46 प्रतिशत बुकिंग्स रद्द हुईं और प्रति 20,000 यात्रियों में मात्र 1 शिकायत सामने आई है।

गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने कहा कि डीजीसीए द्वारा ओटीपी में लगातार 11 महीनों के दौरान दी गई शीर्ष रैंकिंग गोएयर के लिए सर्वोच्च मान्यता है। यह हर उस गोएयर कर्मचारी के लिए वाकई गर्व का क्षण है, जिसने यह कारनामा संभव बनाने के लिए दिनरात मेहनत की है। समय की पाबंदी को वे मात्र ड्यूटी निभाने के तौर पर नहीं लेते, बल्कि यह किसी जुनून की तरह उनकी रगों में दौड़ती है। गोएयर एक भरोसेमंद यात्रा सेवा प्रदान करके खुश है, जिसमें हम यात्रियों को समयानुसार उनकी मंजिल तक पहुंचाने को लेकर आश्वस्त करते हैं।

वर्तमान में गोएयर 24 घरेलू गंतव्यों के लिए 300 से ज्यादा दैनिक उड़ानें संचालित करती है, जिनमें अहमदाबाद, बागडोगरा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, कन्नूर, लेह, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, पोर्ट ब्लेयर, पुणे, रांची और श्रीनगर शामिल हैं। इसकी 6 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए भी उड़ानें उपलब्ध हैं, जिनमें फुकेट, माले, मस्कट, अबू धाबी, दुबई और बैंकॉक शामिल हैं तथा 2 अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए जल्द ही उड़ानें शुरू होने जा रही हैं।

Write a comment