1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GoAir शुरू करेगी अंतरराष्ट्रीय सेवाएं, 11 अक्तूबर से थाईलैंड के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट

GoAir शुरू करेगी अंतरराष्ट्रीय सेवाएं, 11 अक्तूबर से थाईलैंड के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट

कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नयी दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 30, 2018 17:38 IST
Go Air- India TV Paisa

Go Air

मुंबई। बजट विमानन कंपनी GoAir 11 अक्तूबर से अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है। एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने आज यह जानकारी दी। कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नयी दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी। एयरलाइन 14 अक्तूबर से मुंबई और नयी दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी। 

एक सूत्र ने इससे पहले कहा था कि पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। शहर की यह एयरलाइन छठी घरेलू विमानन कंपनी है जो अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही हैं, GoAir दो साल पहले 20वें विमान की आपूर्ति मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए पात्र हो गई थी। यह एयरलाइन के लिए पहला एयरबस ए 320 नियो विमान भी था। 

GoAir ने अपना घरेलू परिचालन नवंबर, 2005 में शुरू किया था। अगस्त, 2016 में कंपनी को नौ देशों के लिए उड़ानों का परिचालन करने की अनुमति मिली थी। इन देशों में चीन, वियतनाम, मालदीव, कजाखस्तान, कतर और सऊदी अरब शामिल हैं। 

एयरलाइन ने इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी। लेकिन उस समय उसे अपने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले एयरबस ए320 नियो विमानों को खड़ा करने की वजह से अपनी यह योजना टालनी पड़ी थी। फिलहाल GoAir 23 गंतव्यों के लिए 1,544 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करती है। उसके बेड़े में 38 एयरबस ए 320 विमान शामिल हैं। इनमें 19 ए320 नियो विमान हैं। 

 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban