1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मालिक ने जुए में हारे करीब 1000 करोड़, दिवालिया होने की कगार पर पहुंची खरबों की मोबाइल कपंनी

मालिक ने जुए में हारे करीब 1000 करोड़, दिवालिया होने की कगार पर पहुंची खरबों की मोबाइल कपंनी

हॉन्ग कॉन्ग के एक कैसीनों में जुआ खेलते वक्त Gionee के संस्थापक और चेयरमैन लियू लोरांग (Liu lirong) ने कथित तौर पर 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपये) गंवा दिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2018 17:46 IST
हॉन्ग कॉन्ग के एक...- India TV Paisa
Photo:PTI

हॉन्ग कॉन्ग के एक कैसीनों में जुआ खेलते वक्त Gionee के संस्थापक और चेयरमैन लियू लोरांग (Liu lirong) ने कथित तौर पर 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपये) गंवा दिए।

हॉन्ग कॉन्ग के एक कसीनो में जुआ खेलते वक्त Gionee के संस्थापक और चेयरमैन लियू लोरांग (Liu lirong) ने कथित तौर पर 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपये) गंवा दिए। Securities Times के मुताबिक लियू लोरांग ने इस बात को मान लिया है कि उन्होंने एक अरब युआन हारे हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने कहा कि उन्होंने जियोनी के कैश का गलत इस्तेमाल नहीं किया, बल्कि कंपनी से फंड उधार लिया है।

Securities Times की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने सप्लायर्स को पैसे देने में नाकामयाब भी रही है। और, इसी वजह से सप्लायर्स ने इंटरमीडिएट पीपल्स कोर्ट में दिवालियेपन का आवेदन दिया है। इन सब परेशानियों की वजह लियू लोरांग की जुआ खेलने की लत को माना जा रहा है। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ही बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की थी। लेकिन, कंपनी की स्थिति सही होने का नाम नहीं ले रहा है।

रिपोर्ट की मानें तो हमेशा से बजट और मिड-रेंज कैटिगरी में स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली Gionee पर फिलहाल 17 बिलियन युआन यानि करीब 2.4 बिलियन डॉलर का कर्ज है। इसमें विज्ञापनदाताओं, बैंक और मीडिया रिलेशन टीम के पैसे शामिल हैं। Securities Times को दिए एक इंटरव्यू में लियू ने कहा था कि कंपनी 2016 से हर महीने 200 मिलियन का नुकसान झेल रही है।

काउंटरप्वॉइंट के रिसर्च के मुताबिक कंपनी ने 2017 की पहली तिमाही में जब सेल्फी फोकस्ड कैमरा के साथ एंट्री की थी तब भारतीय बाजार में इसका 4.6 पर्सेंट शेयर था। लेकिन इसके बाद से इसमें गिरावट आती रही। दुनियाभर में 2018 की तीसरी तिमाही में कंपनी ने पिछले साल की तुलना में 48 प्रतिशत कम फोन बेचे हैं। ऐसी स्थिति में कंपनी का सर्वाइव करना मुश्किल हो रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban