1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. निसान के पूर्व चेयरमैन घोसान पर लगा विश्वासघात का आरोप, जेल से जल्‍द बाहर आने की संभावना है कम

निसान के पूर्व चेयरमैन घोसान पर लगा विश्वासघात का आरोप, जेल से जल्‍द बाहर आने की संभावना है कम

घोसन, निसान के एक और कार्यकारी ग्रेग केली एवं निसान पर शुक्रवार को वित्त वर्ष 2015 से 2017 के बीच आय को कम करके बताने का एक और आरोप लगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 11, 2019 16:32 IST
carlos ghosn- India TV Paisa
Photo:CARLOS GHOSN

carlos ghosn

टोक्‍यो। निसान के पूर्व चेयरमैन कार्लोस घोसन पर टोक्‍यो की एक जिला अदालत में शुक्रवार को विश्वासघात और वित्‍तीय धोखाधड़ी के दो नए आरोप लगाए गए हैं। एक समय के दिग्गज कारोबारी के लिए यह ताजा झटका है। इसका मतलब है कि घोसान का अब जेल से जल्‍द बाहर निकलना संभव नहीं होगा। घोसन को 19 नवंबर को हिरासत में लिया गया था। 

इससे पहले उन पर वित्तीय रिपोर्ट में अपनी आय को कम करके बताने का आरोप लगा था। घोसन, निसान के एक और कार्यकारी ग्रेग केली एवं निसान पर शुक्रवार को वित्त वर्ष 2015 से 2017 के बीच आय को कम करके बताने का एक और आरोप लगा। 

घोसन के अधिवक्ता ने कहा कि वह अपने मुवक्किल की जमानत का अनुरोध करेंगे। विश्वासघात के आरोप में घोसन की हिरासत अवधि शुक्रवार को समाप्त हो रही थी। हालांकि केली और निसान पर विश्वासघात के आरोप नहीं लगे हैं। 

घोसान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है और उन्‍होंने अदालत में कहा है कि उन्‍हें गलत ढंग से आरोपी बनाया गया है और गैर-कानूनी तरीके से हिरासत में लिया गया है। जिला अदालत के प्रवक्‍ता ने कहा कि घोसान पर लगे आरोपों से उन्‍हें 15 साल की कैद की सजा हो सकती है।   

Write a comment