1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जनरल मोटर्स ओहियो स्थित प्‍लांट में एक शिफ्ट करेगी खत्म, 1500 कर्मचारियों की होगी छंटनी

जनरल मोटर्स ओहियो स्थित प्‍लांट में एक शिफ्ट करेगी खत्म, 1500 कर्मचारियों की होगी छंटनी

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स ने अमेरिकी शहर ओहियो में स्थित अपने लॉर्ड्सटाउन असेंबली प्‍लांट में एक शिफ्ट खत्‍म करने की योजना बनाई है। इस प्‍लांट में सेडार कार शेवरले क्रूज का उत्‍पादन किया जाता है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 14, 2018 15:29 IST
cruze- India TV Paisa

cruze

 

न्यूयॉर्क। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स ने अमेरिकी शहर ओहियो में स्थित अपने लॉर्ड्सटाउन असेंबली प्‍लांट में एक शिफ्ट खत्‍म करने की योजना बनाई है। इस प्‍लांट में सेडार कार शेवरले क्रूज का उत्‍पादन किया जाता है। इन कारों की लगातार घटती मांग को देखते हुए कंपनी ने इसके उत्‍पादन में कमी करने का निर्णय लिया है। कंपनी के इस फैसले से लगभग 1500 कर्मचारियों की छंटनी होगी।  

कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि वह इस प्‍लांट में चल रही दो शिफ्टों में से एक को खत्‍म करेगी। पिछले चार सालों में शेवरले क्रूज की बिक्री में 32 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। जनरल मोटर्स के प्रवक्ता ने एक ई-मेल में कहा कि ओहियो प्‍लांट में करीब 3,000 लोग कार्यरत हैं, जहां दो शिफ्टों में काम होता है। कंपनी ने कहा है कि दूसरी शिफ्ट का उत्पादन 2018 की दूसरी तिमाही के अंत तक बंद कर दिया जाएगा। 

कंपनी ने नियामकों को बताया कि इस फैसले से करीब 1,500 नौकरियों पर असर पड़ेगा। पक्की संख्या अगले हफ्ते तक तय होगी। जनरल मोटर्स की वेबसाइट के मुताबिक उसका ये प्‍लांट 62 लाख वर्ग फुट प्‍लांट में फैला है। यहां 1966 से सालाना 1.6 करोड़ वाहनों का उत्‍पादन किया जा रहा है। पिछले साल कंपनी ने इस प्‍लांट की तीसरी शिफ्ट को खत्‍म कर दिया था। जनरल मोटर्स का कहना है कि उसकी इस घोषणा के बाद भी उसे अमेरिका में उतनी ही क्रूड सेडान बिकने की उम्‍मीद है, जितनी की उसने पिछले साल बेची थीं। कंपनी ने पिदले साल 150,000 क्रूज की बिक्री की थी।  

Write a comment