1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि से मिली राहत, क्रूड ऑयल में तेजी लगातार है जारी

पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि से मिली राहत, क्रूड ऑयल में तेजी लगातार है जारी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोतरी के बुधवार को थमने से उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:17 Oct 2018, 1:17 PM IST]
petrol filling- India TV Paisa
Photo:PETROL FILLING

petrol filling

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोतरी के बुधवार को थमने से उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी जारी बनी हुई है। अमेरिका में पिछले सप्ताह कच्चे तेल का भंडार घटने से कीमतों में मजबूती देखी जा रही है। तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई वृद्धि नहीं की। देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार यथावत रहीं।

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 82.83 रुपए, 84.65 रुपए, 88.29 रुपए और 86.10 रुपए प्रति लीटर था। वहीं, डीजल चारों महानगरों में क्रमश: 75.69 रुपए, 77.54 रुपए, 79.35 रुपए और 80.04 रुपए प्रति लीटर था।

इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि दर्ज की गई थी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा चार अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने के बाद पांच अक्टूबर से डीजल के दाम में लगातार वृद्धि जारी थी। हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि इस दौरान तीसरी बार थमी है।

अमेरिकी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट के आंकड़ों के अनुसार, पिछले सप्ताह कच्चे तेल के भंडार में 22 लाख बैरल की कमी आई। हालांकि बाजार की नजर बहरहाल अमेरिकी उर्जा विभाग द्वारा बुधवार को जारी होने वाले आंकड़ों पर है। भारतीय वायदा बाजार में कच्चे तेल का नवंबर सौदा मजबूती के साथ 5,291 रुपए प्रति बैरल पर खुला और 5,302 रुपए प्रति बैरल की बढ़त बनाई। बेंट्र क्रूड का भाव बुधवार को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 81.79 डॉलर प्रति बैरल तक उछला, जबकि अमेरिकी लाइट क्रूड डब्ल्यूटीआई 72 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया।

Web Title: Fuel Prices Kept Unchanged, How Much You Pay For Petrol, Diesel Today | पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि से मिली राहत, क्रूड ऑयल में तेजी लगातार है जारी
Write a comment