1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. FSSAI ने McDonald's को थमाया कारण बताओ नोटिस, फास्‍ट फूड को बढ़ावा देने के लिए घर में पके भोजन का किया था अपमान

FSSAI ने McDonald's को थमाया कारण बताओ नोटिस, फास्‍ट फूड को बढ़ावा देने के लिए घर में पके भोजन का किया था अपमान

मैकडोनाल्ड्स ने अपने आउटलेट्स में ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए पिछले हफ्ते अखबारों में एक विज्ञापन जारी किया गया था

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2019 19:24 IST
FSSAI slaps notice on McDonald's for disparaging advt- India TV Paisa
Photo:FSSAI SLAPS NOTICE ON MCD

FSSAI slaps notice on McDonald's for disparaging advt

नई दिल्‍ली। खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने अपमानजनक विज्ञापन के लिए मैकडोनाल्ड्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मैकडोनाल्‍ड्स ने फास्‍ट फूड को बढ़ावा देने के लिए अपने विज्ञापन में घर में पके भोजन और सब्ज्यिों का मजाक उड़ाया था।

एफएसएसएआई ने हार्ड कैस्‍टल और कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टॉरेंट लि. को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह फ्रेंचायजी भारत में मैकडोनाल्‍ड्स फास्‍टफूड चेन का परिचालन करती है। एफएसएसएआई ने पूछा है कि क्‍यों नहीं उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।  

मैकडोनाल्‍ड्स ने अपने आउटलेट्स में ग्राहकों की संख्‍या बढ़ाने के लिए पिछले हफ्ते अखबारों में एक विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें घर में पके ताजा भोजन और ताजा सब्जियों का मजाक उड़ाया गया था।

मैकडोनाल्ड्स द्वारा अखबारों में जारी फुल पेज विज्ञापन में कहा गया था, क्‍या आप फ‍िर घिया-लौकी खा रहे हैं? अपने पसंद का 1+1 कोम्‍बो का आनंद उठाएं (Stuck with Ghiya-Tori Again? Make the 1+1 Combo you love)।  

फूड सेफ्टी एंड स्‍टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने कहा कि एफएसएसआई के संज्ञान में आया है कि कुछ खाद्य कंपनियां अपने स्‍वयं के खाद्य पदार्थों को प्रचारित करने के लिए गैर-जिम्‍मेदार विज्ञापन कर रही है। अक्‍सर इन कंपनियों के खाद्य पदार्थों को स्‍वस्‍थ खाद्य पदार्थों के विकल्‍प के रूप में अस्‍वस्‍थकर माना जाता है।  

Write a comment
bigg-boss-13