1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिसंबर से महंगे होंगे TV, फ्रिज जैसे घरेलू उपकरण, 7% तक बढ़ सकती हैं कीमतें

दिसंबर से महंगे होंगे TV, फ्रिज जैसे घरेलू उपकरण, 7% तक बढ़ सकती हैं कीमतें

टीवी और घरेलू उपकरण अगले महीने से महंगे हो सकते हैं।

Written by: Bhasha [Published on:25 Nov 2018, 12:59 PM IST]
- India TV Paisa
Photo:JUSTDIAL

टीवी और घरेलू उपकरण अगले महीने से महंगे हो सकते हैं।

नई दिल्ली: टीवी और घरेलू उपकरण अगले महीने से महंगे हो सकते हैं। कंपनियां त्योहारी सीजन के बाद अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। त्योहारी बिक्री के मद्देनजर कपनियों ने बढ़ी लागत का बोझ ग्राहकों पर डालने के बजाए खुद अस्थाई रूप से उठा लिया था। डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और सीमा शुल्क में बढ़ोतरी से इन उत्पादों की लागत बढ़ानी होगी। 

पैनासोनिक इंडिया अपने उत्पादों के दाम में 7 प्रतिशत तक की वृद्धि करने के लिए तैयार है जबकि कुछ अन्य कंपनियां पहले ही कीमतों में वृद्धि कर चुकी हैं। ​पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ मनीष शर्मा ने बताया, "पिछले कुछ महीनों में रुपये में गिरावट आई है, जिसका असर लागत पर पड़ा है। हमने ग्राहकों के लिए बढ़ी लागत मूल्य का बोझ झेलने की काफी कोशिश की लेकिन बाजार की स्थिति को देखते हुए हमें अगले महीने से दाम में 5 से 7 प्रतिशत की वृद्धि करनी होगी।" 

हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रगैंजा ने कहा, "हमने ये सुनिश्चित किया है कि भारत में त्योहारी सीजन के बाद कीमतों में वृद्धि प्रभावी होगी क्योंकि त्योहारी सीजन में बड़े पैमाने पर लोग टिकाऊ उपभोग की वस्तुएं खरीदते हैं।" भारत में त्योहारी सीजन ओणम से शुरू होता है और दशहरा के बाद दीपावली के साथ खत्म होता है। उद्योग की कुल बिक्री में से एक-तिहाई त्योहारी सीजन के दौरान ही हासिल होती है। 

हालांकि, सोनी जैसी कंपनियों की फिलहाल मूल्य में संशोधन करने की कोई योजना नहीं है। सोनी इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमारी अभी अपने टीवी के मूल्यों में संशोधन करने की कोई योजना नहीं है।

Web Title: दिसंबर से महंगे होंगे TV, फ्रिज जैसे घरेलू उपकरण, 7% तक बढ़ सकती हैं कीमतें । From December, home appliances price will get hike by 7 to 8 percent
Write a comment