1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वित्‍तीय घोटाले में फंसी CG Power के बोर्ड ने गौतम थापर को चेयरमैन पद से तत्‍काल किया बर्खास्‍त

वित्‍तीय घोटाले में फंसी CG Power के बोर्ड ने गौतम थापर को चेयरमैन पद से तत्‍काल किया बर्खास्‍त

सीजी पावर ने यह फैसला कंपनी और शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 29, 2019 14:07 IST
Fraud-hit CG Power board sacks Gautam Thapar as Chairman- India TV Paisa
Photo:FRAUD-HIT CG POWER BOARD

Fraud-hit CG Power board sacks Gautam Thapar as Chairman

नई दिल्‍ली। सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्युशंस के निदेशक मंडल ने गौतम थापर को तत्काल प्रभाव से चेयरमैन पद से बर्खास्त कर दिया है। सीजी पावर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कंपनी में करोड़ों रुपए का कथित वित्तीय घोटाला सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

सीजी पावर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी की मौजूदा हालत और कथित वित्तीय खामियां उजागर होने समेत हाल में हुए घटनाक्रम देखते हुए निदेशक मंडल ने गौतम थापर को बोर्ड के चेयरमैन पद से तुरंत हटाने के प्रस्ताव पर सहमति जताई है। यह प्रस्ताव बहुमत से पास हुआ।

सीजी पावर ने यह फैसला कंपनी और शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है। सीजी पावर ने 20 अगस्त को कहा था कि निदेशक मंडल की ओर से बैठाई गई जांच में कंपनी में कामकाज को लेकर बड़ी गड़बड़ियां और वित्तीय खामियां सामने आई हैं। इसमें कंपनी के कुछ गैर-कार्यकारी निदेशकों समेत पूर्व एवं मौजूदा कर्मचारियों द्वारा ऋण के पैसे के गबन के मामले शामिल हैं।

निदेशक मंडल ने कुछ संदिग्ध, अनाधिकृत और अघोषित लेनदेन को लेकर लंबित जांच के चलते 10 मई को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक के.एन. नीलकंठ को छुट्टी पर भेज दिया था। जबकि थापर कंपनी के चेयरमैन पद पर बने हुए थे।

कंपनी के 62.6 करोड़ शेयरों में से थापर के पास मात्र 8,574 शेयर हैं। हालांकि, वह सीजी पावर के संस्थापक प्रवर्तक हैं। वह पैसे उधार लेने के लिए अपने करीब-करीब सभी शेयरों को पिछले सालों में ऋणदाताओं के पास गिरवी रख चुके हैं। सीजी पावर ने कहा था कि फर्जी तरीके से लेनदेन किए जाने की बात सामने आई है और वह इसकी जांच करेगी। 

Write a comment
bigg-boss-13