1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. People's Car: बिक्री के मामले में मारुति No.1, कंपनी की चार कारें टॉप-10 सेलिंग ब्रांड में शामिल

People's Car: बिक्री के मामले में मारुति No.1, कंपनी की चार कारें टॉप-10 सेलिंग ब्रांड में शामिल

अक्‍टूबर में टॉप 10 बेस्‍ट सेलिंग कार ब्रांड्स में मारु‍ति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की 4 कारों ने अपनी जगह बनाई है। मारुति की ऑल्‍टो टॉप सेलिंग कार रही है।

Surbhi Jain [Updated:22 Nov 2015, 4:18 PM IST]
People’s Car: बिक्री के मामले में मारुति No.1, कंपनी की चार कारें टॉप-10 सेलिंग ब्रांड में शामिल- India TV Paisa
People’s Car: बिक्री के मामले में मारुति No.1, कंपनी की चार कारें टॉप-10 सेलिंग ब्रांड में शामिल

नयी दिल्ली। घरेलू पैसेंजर कार मार्केट में मारु‍ति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी टॉप पोजीशन कायम रखी है। अक्‍टूबर में टॉप 10 बेस्‍ट सेलिंग कार ब्रांड्स में मारुति की 4 कारों ने अपनी जगह बनाई है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर्स (सियाम) के ताजा आंकड़ों के अनुसार अक्‍टूबर में टॉप 10 की लिस्‍ट में मारुति की ऑल्‍टो, डिजायर, स्विफ्ट और वैगनआर शामिल हैं। इसके अलावा इस लिस्‍ट में हुंडई की ग्रेंड आई10 और एलीट आई20 भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : BudgetCar: 5 लाख रुपए से कम कीमत में ये हैं 5 बेहतरीन Car, जानिए फीचर्स

ऑल्‍टो रही सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार

अक्‍टूबर के सेलिंग फिगर्स के अनुसार मारति सुजुकी की आल्टो सबसे अधिक बिकने वाला ब्रांड रहा। इस महीने के दौरान कंपनी ने 22,861 ऑल्‍टो कारों की बिक्री की। इसके अलावा कंपनी की कॉम्‍पेक्‍ट सेडान डिजायर का नंबर रहा। कंपनी ने इस महीने 21,084 डिजायर बेची। पिछले साल अक्तूबर में कंपनी ने 16,542 डिजायर की बिकी की थी। इसी तरह मारुति की प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट 17,669 इकाइयों के साथ तीसरे स्थान पर रही। एक साल पहले स्विफ्ट की बिक्री 14,310 इकाइयों की रही थी।  चौथे नंबर पर भी मारति की कार वैगन आर रही। माह के दौरान कंपनी ने 14,734 वैगन आर कारें बेचीं, जबकि एक साल पहले कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट कार की 14,310 इकाइयां बेची थीं।

people's car gallery

indiatv-paisa-maruti-altoIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-Swift-dzireIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-swiftIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-wagonRIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-i10IndiaTV Paisa

indiatv-paisa-Hyundai-EliteIndiaTV Paisa

indiatv-paisaMahindra-BolerIndiaTV Paisa

indiatv-paisahyundai-cretaIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-honda-cityIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-honda-amazesIndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें : Let’s Go: ऑल्‍टो बनी ऑल-टाइम फेवरेट, 15 साल में बिकीं रिकॉर्ड 29 लाख कारें

हुंडई ग्रेंड आई10 और आई20 का जलवा

मारुति के बाद सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कारों की लिस्‍ट में हुंडई का नंबर आया है। अक्‍टूबर में हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी ग्रैंड आई10 की 9,612 इकाइयां बेचीं। जिसके साथ यह टॉप सेलिंग ब्रांड्स की लिस्‍ट में 5वें नेबर पर रही। पिछले साल अक्तूबर में 8,400 इकाइयों के साथ यह सातवें नंबर पर रही थी। हुंडई की ही एलीट आई20 11,019 इकाइयों की बिक्री के साथ छठे नंबर पर रही। 7वें नंबर पर महिंद्रा एंड महिंद्रा की बोलेरो रही। कंपनी ने इसकी 7,754 इकाइयां बेची। वहीं इस साल जुलाई में लॉन्‍च हुई हुंडई की एसयूवी क्रेटा आठवीं सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल रहा। कंपनी ने इसकी 7,225 यूनिट्स बेचीं। बिक्री के मामले में होंडा कार्स इंडिया की सेडान सिटी नौवें तथा काम्पैक्ट सेडान अमेज दसवें नंबर पर रही।

Web Title: बिक्री के मामले में मारुति No.1
Write a comment