1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PNB के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और पूर्व RBI डिप्टी गवर्नर के सी चक्रवर्ती के विदेश जाने पर रोक: रिपोर्ट

PNB के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और पूर्व RBI डिप्टी गवर्नर के सी चक्रवर्ती के विदेश जाने पर रोक: रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर रह चुके हैं के सी चक्रवर्ती की विदेश यात्रा पर रोक लगा दी गई है। अंग्रेजी समाचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक पहली मई 2018 को चक्रवर्ती को लंदन जाने से मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उनके खिलाफ लुक आऊट सर्कुलर (LOC) जारी किया था।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: July 04, 2018 12:17 IST
Former RBI deputy governor KC Chakrabarty stopped from travelling abroad - India TV Paisa

Former RBI deputy governor KC Chakrabarty stopped from travelling abroad 

नई दिल्ली। एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर रह चुके हैं के सी चक्रवर्ती की विदेश यात्रा पर रोक लगा दी गई है। अंग्रेजी समाचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक पहली मई 2018 को चक्रवर्ती को लंदन जाने से मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उनके खिलाफ लुक आऊट सर्कुलर (LOC) जारी किया था।

खबर के मुताबिक लुकआउट सर्कुलर इंडियन ओवरसीज बैंक की तरफ से दिल्ली की ट्रैवल कंपनी एयर वर्थ ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी के प्रोमोटर्स और अनजान सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ दायर किए गए एक केस के सिलसिले में जारी हुई है। हालांकि CBI ने उस मामले में जो FIR दर्ज की हुई है उसमें चक्रवर्ती का नाम शामिल नहीं है, खबर के मुताबिक के सी चक्रवर्ती के एक नजदीकी व्यक्ति ने बताया कि चक्रवर्ती इस मामले में गवाह हैं न कि आरोपी।

के सी चक्रवर्ती 2009 से लेकर 2014 तक भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर रह चुके हैं, इससे पहले 2007 से 2009 के दौरान पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और 2005 से 2007 के दौरान इंडियन ओवरसीज बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुके हैं। खबर के मुताबिक चक्रवर्ती ने 15 मई को CBI को पत्र लिखकर खुद को निर्दोष बताया था। उन्होंने अपने खिलाफ जारी किए गए LOC को वापस लेने की मांग की थी ताकि वह लंदन वापस लौट सकें, 2014 के बाद चक्रवर्ती अप्रवासी भारतीय बन चुके हैं और उन्होंने लंदन में रहना शुरू कर दिया था। खबर के मुताबिक चक्रवर्ती से इस मामले पर जब अपना पक्ष रखने को कहा गया तो उन्होंने कोई बयान देने से इनकार किया।

Write a comment