1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिगो के पूर्व अध्‍यक्ष आदित्‍य घोष अब संभालेंगे OYO की कमान, नियुक्‍त किया गया ओयो होल्‍टस का CEO

इंडिगो के पूर्व अध्‍यक्ष आदित्‍य घोष अब संभालेंगे OYO की कमान, नियुक्‍त किया गया ओयो होल्‍टस का CEO

इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष को ओयो होटल्स का सीईओ नियुक्त किया गया है। वह भारत और साउथ एशिया मार्केट का काम देखेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 15, 2018 18:11 IST
aditya ghosh- India TV Paisa
Photo:ADITYA GHOSH

aditya ghosh

नई दिल्‍ली। इंडिगो के पूर्व अध्‍यक्ष आदित्‍य घोष को ओयो होटल्‍स का सीईओ नियुक्‍त किया गया है। वह भारत और साउथ एशिया मार्केट का काम देखेंगे। वह 1 दिसंबर 2018 से नई जिम्‍मेदारी संभालेंगे। घोष ओयो के संस्थापक एवं समूह सीईओ रितेश अग्रवाल को रिपोर्ट करेंगे। घोष के पास 21 साल का पेशेवर अनुभव है। उन्‍हे भारत, नेपाल और दक्षिण एशिया के अन्य नए बाजारों में ओयो होटल्स के कारोबार को देखने की जिम्मेदारी दी गई है। 

ओयो के संस्‍थापक और ग्रुप सीईटो रितेश अग्रवाल ने विश्वास जताया है कि घोष कंपनी को नए मानक स्थापित करने में मदद कर सकेंगे। वहीं घोष ने कहा कि वह इस जिम्मेदारी को संभाल कर बहुत खुश है। उन्होंने कंपनी के कारोबार की दृष्टि से दक्षिण एशियायी बाजार को बहुत महत्वपूर्ण बताया।  

ओयो के होटलों का नेटवर्क भारत, चीन, मलेशिया, नेपाल, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात और इंडोनेशिया के 500 शहरों तक फैल चुका है। आदित्‍य घोष पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं, वह 2008 से इंडिगो के अध्‍यक्ष रहे। इंडिगो द्वारा अगस्‍त 2006 में अपना ऑपरेशन शुरू करने से लेकर घोष ने इसकी वृद्धि में म‍हत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। सिंगल एयरक्राफ्ट वाली इस कंपनी को उन्‍होंने देश की सबसे बड़ी एयरलाइन बनाया और इसके पास 40 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी और 161 एयरक्राफ्ट का फ्लीट है। घोष ने इंडिगो को शेयर बाजार में भी लिस्‍ट कराने में अहम भूमिका निभाई।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban