1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Meal on Wheels: ट्रेन यात्रा के दौरान लीजिए स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का आनंद, फूडपांडा उपलब्‍ध कराएगा ट्रेन में खाना

Meal on Wheels: ट्रेन यात्रा के दौरान लीजिए स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का आनंद, फूडपांडा उपलब्‍ध कराएगा ट्रेन में खाना

ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग प्‍लेटफॉर्म फूडपांडा ने आईआरसीटीसी के साथ समझौता किया है। इसके तहत यात्री ट्रेन यात्रा के दौरान रेस्‍टॉरेंट का खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

Abhishek Shrivastava [Updated:25 Nov 2015, 3:32 PM IST]
Meal on Wheels: ट्रेन यात्रा के दौरान लीजिए स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का आनंद, फूडपांडा उपलब्‍ध कराएगा ट्रेन में खाना- India TV Paisa
Meal on Wheels: ट्रेन यात्रा के दौरान लीजिए स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का आनंद, फूडपांडा उपलब्‍ध कराएगा ट्रेन में खाना

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग प्‍लेटफॉर्म फूडपांडा ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत अब यात्री अपनी ट्रेन यात्रा के दौरान रेस्‍टॉरेंट का खाना ऑर्डर कर सकते हैं। फूडपांडा ने बताया कि इस प्रोजेक्‍ट को सबसे पहले नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर लॉन्‍च किया गया है। इसकी सफलता के बाद इसे मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और चेन्‍नई स्‍टेशनों पर भी लॉन्‍च किया जाएगा। आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे की सब्सिडियरी है, जो कैटरिंग, टूरिज्‍म और ऑनलाइन टिकटिंग का काम देखती है।

फूडपांडा 200 शहरों के 12,000 रेस्‍टॉरेंट के मेनू कार्ड उपलब्‍ध कराता है। यात्री नई दिल्‍ली स्‍टेशन के लिए उपलब्‍ध रेस्‍टॉरेंट के विकल्‍प में से अपना ऑर्डर पहले ही बुक कर सकते हैं। हालांकि, यात्रियों को अपना ऑर्डर ट्रेन के चुनिंदा स्‍टेशन पर पहुंचने के दो घंटे पहले देना होगा। फूडपांडा ऑर्डर की डिलीवरी चुनिंदा स्‍टेशन पर ट्रेन के आने पर करेगा और इसके लिए नकद भुगतान लेगा। उपभोक्‍ताओं को दो विकल्‍प दिए जाएंगे, या तो वे पहले ही प्रीपेड कर सकते हैं या कैश ऑन डिलीवरी भी कर सकते हैं।

फूडपांडा के सीईओ सौरभ कोचर ने कहा कि आईआरसीटीसी के साथ हमारा गठबंधन उपभोक्‍ताओं की बड़ी मांग को पूरा करेगा, जो सालों से की जा रही है। लंबे समय से उपभोक्‍ताओं के पास भारतीय रेलवे में यात्रा के समय भोजन के सीमित विकल्‍प थे लेकिन आईआरसीटीसी द्वारा हाल ही में लॉन्‍च की गई ई-कैटरिंग सर्विस के जरिये यात्री अपनी पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी के डायरेक्‍टर (कैटरिंग सर्विस) रॉबिन कलीता ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य यात्रियों को अधिक विकल्‍प उपलब्‍ध कराना है। हमें खुशी है कि इस समझौते से हम अपने उपभोक्‍ताओं को खाने के इतने सारे विकल्प उपलब्‍ध करा पाएंगे और एक बार यह पायलेट प्रोजेक्‍ट सफल रहा तो हम इसे अन्‍य स्‍टेशनों पर भी जल्‍द शुरू करेंगे।

Web Title: ट्रेन यात्रा के दौरान फूडपांडा उपलब्‍ध कराएगा मनपसंद खाना
Write a comment