1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोबाइल फ्रेंडली बनेगी फ्लिपकार्ट, अगले दो साल में होगा सोशल नेटवर्किंग पर फोकस

मोबाइल फ्रेंडली बनेगी फ्लिपकार्ट, अगले दो साल में होगा सोशल नेटवर्किंग पर फोकस

ऑनलाइन रिटेल के कारोबार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अगले दो साल में मोबाइल केंद्रित तकनीक पर फोकस करने का फैसला किया है।

Surbhi Jain [Updated:10 Nov 2015, 10:19 AM IST]
मोबाइल फ्रेंडली बनेगी फ्लिपकार्ट, अगले दो साल में होगा सोशल नेटवर्किंग पर फोकस- India TV Paisa
मोबाइल फ्रेंडली बनेगी फ्लिपकार्ट, अगले दो साल में होगा सोशल नेटवर्किंग पर फोकस

हैदराबाद। ऑनलाइन रिटेल के कारोबार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अगले दो साल में मोबाइल केंद्रित तकनीक पर फोकस करने का फैसला किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह अगले दो वर्षों में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस(एआई) और सोशल नेटवर्क जैसी आधुनिक तकनीकों के साथ मोबाइल फ्रेंडली बनने की ओर कदम बढ़ाएगी। इसके साथ कंपनी की कोशिश ईकॉमर्स बिजनेस में अपने लॉयल कस्‍टमर का बेस बढ़ाने की है।

कंपनी तैयार करेगी अपना कस्‍टमर डाटाबेस

फ्लिपकार्ट के चीफ प्रोडक्‍ट ऑफिसर पुनीत सोनी बताया कि कंपनी ने पिछले दिनों बड़ी संख्‍या में आनलाइन डिस्‍काउंट ऑफर पेश किए, जिसका कंपनी को शानदार रिस्‍पांस भी मिला। लेकिन यूजर डाटाबेस के बिना कंपनी के कस्‍टमर बेस नहीं तैयार हो सका। इसे देखते हुए कंपनी अब अगले दो साल में पूरी तरह से मोबाइल सेंट्रिक बनेगी। जिसमें कंपनी नई तकनीक और सोशल नेटवर्किंग की भी मदद लेगी।

कंपनी लेगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद

सोनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट जल्‍द ही मोबाइल सेंट्रिक कंपनी बनेगी। इसके तहत कंपनी डाटा व सोशल नेटकर्व जैसी चीजों पर आधारित दो या तीन ऐसे प्रोडक्‍ट डेवलप करेगी। जो कि लोगों को अधिक अच्छे ढंग से जुड़ने में मदद होंगी। उन्होंने कहा कि कंपनी ने नयी तकनीक को अपनाते हुए और अधिक कस्‍टमर सेंट्रिक बनने की दिशा में पहल शुरू कर दी है।

Web Title: मोबाइल फ्रेंडली बनेगी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट
Write a comment