1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूपी को लेकर Flipkart के सीईओ ने कही ये बड़ी बात, PM मोदी का सपना करेंगे पूरा

यूपी को लेकर Flipkart के सीईओ ने कही ये बड़ी बात, PM मोदी का सपना करेंगे पूरा

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने रविवार को कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत जमीन पर उतर रही परियोजनाएं उत्तर प्रदेश को एक हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मददगार साबित होंगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 28, 2019 16:20 IST
kalyan krishnamurthy, flipkart ceo- India TV Paisa

kalyan krishnamurthy, flipkart ceo

लखनऊ। फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने रविवार को कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत जमीन पर उतर रही परियोजनाएं उत्तर प्रदेश को एक हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मददगार साबित होंगी। कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह सेरेमनी उत्तर प्रदेश को औद्योगिक और नवोन्मेष का हब बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। वह औद्योगिक निवेश के दूसरे चरण यानी दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत 65 हजार करोड़ रुपये की 250 से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर आयोजित समारोह से इतर बात कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 'दृष्टिकोण' और उनकी पहल उत्तर प्रदेश में निवेशकों का विश्वास जबर्दस्त ढंग से बढ़ाएगी। कृष्णमूर्ति ने कहा कि उत्तर प्रदेश फ्लिपकार्ट के लिए महत्वपूर्ण राज्य है। हम राज्य के स्थानीय हस्तशिल्प को उनके उत्पादों के विपणन के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हजारों शिल्पकार, छोटे कारोबारी और महिला उद्यमी फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी को फायदेमंद मान रहे हैं।

समूह के कॉरपोरेट मामलों के मुख्य अधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि फ्लिपकार्ट उत्तर प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) को प्रोत्साहित करने की इच्छुक है। कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसे पारंपरिक उत्पाद हैं, जो अन्यत्र कहीं नहीं मिलते मसलन काला नमक चावल, चिकनकारी, जरी जरदोजी का काम और बनारस का सिल्क का काम। 

Write a comment