1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्नैपडील के लिए 6,125 करोड़ की बोली लगा सकती है फ्लिपकार्ट, सूत्रों के हवाले से मिली खबर

स्नैपडील के लिए 6,125 करोड़ की बोली लगा सकती है फ्लिपकार्ट, सूत्रों के हवाले से मिली खबर

स्नैपडील को खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट बोली को बढ़ाकर 90-95 करोड़ डॉलर (करीब 6,125 करोड़ रुपए) कर सकती है

Manoj Kumar [Published on:13 Jul 2017, 11:21 AM IST]
स्नैपडील के लिए 6,125 करोड़ की बोली लगा सकती है फ्लिपकार्ट, सूत्रों के हवाले से मिली खबर- India TV Paisa
स्नैपडील के लिए 6,125 करोड़ की बोली लगा सकती है फ्लिपकार्ट, सूत्रों के हवाले से मिली खबर

नई दिल्ली। देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकॉर्ट अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी स्नैपडील को खरीदने के लिए 6,125 करोड़ रुपए की बोली लगा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्नैपडील को खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट बोली को बढ़ाकर 90-95 करोड़ डॉलर (करीब 6,125 करोड़ रुपए) कर सकती है। फ्लिपकॉर्ट पहले भी स्नैपडील को खरीदन क लिए 80-85 करोड़ डॉलर (करीब 5,500 करोड़ रुपए) का ऑफर दे चुकी है लेकिन स्नैपडील ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था।

देश में ई-कॉमर्स मार्केट में फ्लिपकार्ट और स्नैपडील का सबसे ज्यादा कब्जा है, अगर दोनो कंपनियां एक हो जाती हैं तो देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी बन सकती है। स्नैपडील में सबसे बड़ा निवेशक सॉफ्टबैंक दोनो कंपनियों के बीच इस डील को फिक्स करने में अहम रोल निभा रह है। अगर दोनो कंपनियों के बीच यह सौदा होता है तो देश की ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा।

फिलहाल स्नैपडील को अमेजन और फ्लिपकार्ट से कड़ी टक्कर मिल रही है और कंपनी को घाटे का सामना भी करना पड़ रहा है। फरवरी 2016 के वैल्यूएशन के आधार पर आंका जाए तो फ्लिपकार्ट की वेल्यू 6.5 अरब डॉलर और स्नैपडील की वेल्यू 1 अरब डॉलर दर्ज की गई है। सॉफ्टबैंक पहले ही स्नैपडील में अपने निवेश की वैल्यू को 1 अरब डॉलर घटा चुका है।

Web Title: स्नैपडील के लिए 6,125 करोड़ की बोली लगा सकती है फ्लिपकार्ट
Write a comment