1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart Big Billion Days Sale: त्‍योहारी सेल शुरू होने से पहले कंपनी ने की ये तैयारी, तेज डिलीवरी में मिलेगी मदद

Flipkart Big Billion Days Sale: त्‍योहारी सेल शुरू होने से पहले कंपनी ने की ये तैयारी, तेज डिलीवरी में मिलेगी मदद

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सेल से पहले अपने इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और डिलीवरी ऑपरेशन का विस्‍तार किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 02, 2018 19:42 IST
Flipkart Big billion days sale- India TV Paisa
Photo:FLIPKART BIG BILLION DAYS

Flipkart Big billion days sale

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सेल से पहले अपने इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और डिलीवरी ऑपरेशन का विस्‍तार किया है। वॉलमार्ट समर्थित कंपनी का कहना है कि इस निवेश से उसे दीर्घावधि में भविष्‍य के लिए क्षमताओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज (बीबीडी) सेल इस साल 10 अक्‍टूबर से शुरू हो रही है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगी।

कंपनी ने अपनी गोदाम क्षमता को दोगुना किया है और फुलफ‍िलमेंट सेंटर्स की संख्‍या को बढ़ाकर 65 किया है। इसके अलावा कंपनी ने 60 से अधिक मदर हब भी बनाए हैं, जो त्‍योहारों के दौरान बढ़ने वाली संभावित मांग को पूरा करने में मदद करेंगे।  

कंपनी के वरिष्ठ इंजीनियरिंग उपाध्यक्ष (आपूर्ति श्रृंखला) कृष्णा राघवन ने कहा कि बीबीडी से हमें हर क्षेत्र में नवोन्मेष के लिए प्रोत्साहन मिलता है। इसमें आपूर्ति और लॉजिस्टिक शामिल है। यह हमें दीर्घवधि के लिए क्षमता निर्माण में मदद करती है। हर बार बीबीडी पिछले वाले स्तर से बड़ी होती है और फिर यह कंपनी, कारोबार, नवोन्मेष और भविष्य के लिए नया सामान्य स्तर तय कर देती है।  

उन्होंने कहा कि हम पिछले कई महीनों से इस पर काम कर रहे हैं और इस साल हमने अपनी भंडारण क्षमता दोगुनी की है। इससे ना सिर्फ तेजी से आपूर्ति करने में मदद मिलेगी बल्कि विक्रेता भी पहले से अपने मालगोदाम को बेहतर रखने की योजना तैयार कर सकते हैं।  हालांकि, उन्होंने इस पर किए गए निवेश के बारे में टिप्पणी करने से मना कर दिया। राघवन ने कहा कि अब उसकी माल क्षमता करीब 95 लाख वर्गफुट क्षेत्र हो गई है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban