1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में लगी आग, दमकल विभाग ने 16 मिनट में किया काबू

मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में लगी आग, दमकल विभाग ने 16 मिनट में किया काबू

आग एंटीलिया के छत पर लगे टावर में रात करीब 9.10 बजे लगी। खबर के मुताबिक आग एंटीलिया के छत पर लगे टावर में 9.10 बजे लगी और जल्दी ही इसपर काबू पा लिया गया।

Manoj Kumar [Updated:11 Jul 2017, 11:26 AM IST]
मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में लगी आग, दमकल विभाग ने 16 मिनट में किया काबू- India TV Paisa
मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में लगी आग, दमकल विभाग ने 16 मिनट में किया काबू

नई दिल्‍ली। देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आलिशान घर एंटीलिया में सोमवार रात को आग लगने की खबर आई, खबर के मुताबिक आग एंटीलिया के छत पर लगे टावर में रात करीब 9.10 बजे लगी और जल्दी ही इसपर काबू पा लिया गया।

 फायर ब्रिगेड ने आग की पुष्टि की है लेकिन एंटीलिया के सुरक्षाकर्मियों ने शुरुआत में आग लगने की रिपोर्ट से इंकार किया क्योंकि उन्होंने फोन नहीं किया था। हालांकि मुंबई नगर निगम में आपदा नियंत्रण अधिकारी टी जानकर ने बताया कि फायर ब्रिगेड ने करीब 16 मिनट में आग को काबू कर लिया था और आग से किसी के भी  हताहत होने की खबर नहीं है।

फायर ब्रिगेड अधिकारियों के मुताबिक दमकल कर्मियों के वहां पहुंचने से पहले ही एंटीलिया का स्टॉफ आग बुझाने में जुट गया था लेकिन विभाग ने फिर भी एहतिआत के तौर पर तीन इंजन, तीन बड़े वाटर टैंक और एक टर्न टेबल सीढ़ी के साथ उच्च दबाव वाले पंप एंटीलिया भेजे थे।

हालांकि बाद में रिलांयस इंडस्ट्री की तरफ से आधिकारिक बयान जारी हुआ जिसमें आग लगने की पुष्टि की गई, यह भी कहा गया कि दुर्घटना के समय परिवार का कोई भी सदस्य घर में मौजूद नहीं था।

मुकेश अंबानी का  घर एंटीलिया दुनियाभर में सबसे महंगा निजी आवास है, करीब 13,000 करोड़ रुपये की लागत से बने इस घर में 27 मंजिलें हैं और करीब 600 कर्मचारियों के स्टॉफ के साथ मुकेश अंबानी अपने परिवार सहित साल 2010 से इस घर में रह रहे हैं।

Web Title: मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में आग, दमकल विभाग ने किया काबू
Write a comment