1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नोएडा में अमेजॉन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

नोएडा में अमेजॉन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-58 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2019 14:24 IST
Fir registered against amazon in Noida- India TV Paisa

Fir registered against amazon in Noida

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-58 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। कंपनी पर आरोप है कि उसकी वेबसाइट पर हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले गलीचे और टायलेट सीट कवर बेचे गए और उनकी तस्वीरें दिखाई गईं, जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। कंपनी पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। 

प्रभारी निरीक्षक पंकज राय ने बताया कि खोड़ा के रहने वाले विकास मिश्र की तहरीर पर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विकास मिश्र के मुताबिक अमेजॉन कंपनी अपनी साइट पर ऐसे सामानों की तस्वीर डालती है जिससे हिंदू लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। उनके मुताबित इससे इससे देश में कभी भी धार्मिक तनाव पैदा हो सकता है। 

विकास मिश्र की तहरीर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने अमेजॉन के स्थानीय वेंडर को बुलाया और जानकारी ली। इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया। बता दें कि हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले गलीचे और टायलेट सीट कवर वेबसाइट पर दिखाई देने के बाद ट्विटर पर भी लोग गुस्से में दिखाई दिए। इसे लेकर शुक्रवार रात तक करीब 24,000 से अधिक ट्वीट किए जा चुके थे। 

कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया। इनमें बायकॉट अमेजन  ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा था। संपर्क करने पर अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफॉर्म से हटाया भी जा सकता है।

Write a comment
bigg-boss-13