1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एक्शन में वित्त मंत्री पीयूष गोयल, सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ आज करेंगे बैठक

एक्शन में वित्त मंत्री पीयूष गोयल, सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ आज करेंगे बैठक

वित्त मंत्री पीयूष गोयल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 28, 2019 8:01 IST
वित्त मंत्री पीयूष...- India TV Paisa
Photo:PTI

वित्त मंत्री पीयूष गोयल (File Photo)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री पीयूष गोयल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक में बैंकिंग क्षेत्र की समीक्षा और सरकारी बैंकों की वित्तीय हालत बेहतर करने के विषय पर चर्चा किए जाने की संभावना है। अहम बात ये है कि ये बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब सरकार एक फरवरी को 2019-20 को अपना आखिरी बजट पेश करने जा रही है। बता दें कि इसी साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होने वाले हैं।

बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद रह सकते हैं। मौद्रिक नीति समिति की सात फरवरी को बैठक होगी। नवनियुक्त गवर्नर दास के लिए समिति की ये पहली बैठक होगी। गोयल को पिछले बुधवार को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया, क्योंकि अरुण जेटली अमेरिका में अपना इलाज करा रहे हैं। बैठक में बैंकों की फंसे कर्ज की स्थिति और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं के अनुपालन की समीक्षा भी होगी। साथ ही छोटे एवं मझोले उद्योग (एमएसएमई), कृषि और खुदरा क्षेत्र को ऋण बांटने की स्थिति का भी जायजा लिया जा सकता है। इसके अलावा बैंकों के दिसंबर 2018 तक नौ माह के प्रदर्शन की भी समीक्षा बैठक में होगी।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban