1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फेस‍बुक करवाएगी आपकी दोस्‍ती, शुरू हुआ डेटिंग प्रोजेक्‍ट

फेस‍बुक करवाएगी आपकी दोस्‍ती, शुरू हुआ डेटिंग प्रोजेक्‍ट

मोबाइल डेटिंग एप टिंडर और बंबल को चुनौती देने के लिए फेसबुक ने अपनी डेटिंग परियोजना का आंतरिक रूप से अपने कर्मचारियों के बीच परीक्षण शुरू कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 04, 2018 16:52 IST
facebook- India TV Paisa

facebook

सैन फ्रांसिस्को। मोबाइल डेटिंग एप टिंडर और बंबल को चुनौती देने के लिए फेसबुक ने अपनी डेटिंग परियोजना का आंतरिक रूप से अपने कर्मचारियों के बीच परीक्षण शुरू कर दिया है। द वर्ज में शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्वतंत्र एप विश्लेषक जेन मंचुन वोंग ने डेटिंग फीचर के परीक्षण के साक्ष्य इकट्ठा किए और उसे ट्विटर पर साझा किया।

इसके स्क्रीनशॉट में लिखा गया, "यह उत्पाद अमेरिका के फेसबुक कर्मचारियों के लिए है, जिन्होंने फेसबुक के नए डेटिंग उत्पाद के परीक्षण में शामिल होने का फैसला किया है।" रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे उनके डेटिंग प्रोफाइल में फर्जी डेटा का प्रयोग और कंपनी इसे सार्वजनिक रूप से लांच करने से पहले इन सभी डेटा को डिलिट करने का फैसला किया है।

स्क्रीनशॉट में आगे लिखा गया है, "इस उत्पाद के परीक्षण में शामिल होना पूरी तरह से स्वैच्छिक है और इससे आपकी नौकरी पर कोई असर नहीं होगा।" सोशल मीडिया दिग्गज ने हालांकि बाद में स्वीकार किया कि वह मुख्य फेसबुक एप के अंदर डेटिंग एप का परीक्षण कर रही है, लेकिन इससे अधिक कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा, "इसे दीर्घकालिक रिश्ते जोड़ने के लिए तैयार किया जा रहा है, महज एक रात के संबंधों के लिए नहीं।" उन्होंने आगे कहा, "हम इसे निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन कर रहे हैं। आपके मित्र आपके डेटिंग प्रोफाइल को नहीं देख पाएंगे और आपको केवल उन लोगों से डेटिंग करने की सलाह मिलेगी, जो आपकी मित्रता सूची में नहीं होंगे।"

Write a comment