1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फेसबुक ने अपने यूजर्स के इनबॉक्स से जुकरबर्ग के संदेशों को हटाया, कंपनी ने बताई इसकी यह वजह

फेसबुक ने अपने यूजर्स के इनबॉक्स से जुकरबर्ग के संदेशों को हटाया, कंपनी ने बताई इसकी यह वजह

अपने करोड़ों यूजर्स का भरोसा तोड़ने के मामले में दिग्‍गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक इन दिनों सवालों के घेरे में है। इस बीच कुछ लोगों का कहना है कि फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की ओर से उन्हें प्राप्त संदेश उनके इनबॉक्स से गायब हो गए हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 07, 2018 12:12 IST
facebook- India TV Paisa

facebook

 

नई दिल्‍ली। अपने करोड़ों यूजर्स का भरोसा तोड़ने के मामले में दिग्‍गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक इन दिनों सवालों के घेरे में है। इस बीच कुछ लोगों का कहना है कि फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की ओर से उन्हें प्राप्त संदेश उनके इनबॉक्स से गायब हो गए हैं। 

तकनीकी से जुड़े समाचार देने वाली वेबसाइट टेकक्रंच ने कहा है कि लोगों के इनबॉक्स में आए फेसबुक संदेश हटा दिए गए हैं, ऐसा फेसबुक की ओर से जुकरबर्ग और अन्य अधिकारियों के लिए किया गया है। 

वेबसाइट ने कहा कि तीन सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जुकरबर्ग से प्राप्त पुराने संदेश उनके इनबॉक्स से गायब हो गए हैं, जबकि उस संदेश पर यूजर्स की ओर से की गई प्रतिक्रिया मौजूद है। इसमें कहा गया है कि टेकक्रंच ने खुद इसकी समीक्षा की है और इससे पता चलता है कि जुकरबर्ग द्वारा लोगों को भेजे गए संदेश अब उनके चैट लॉग्स और फेसबुक के डॉउनलोड योर इंफॉर्मेशन टूल से प्राप्त होने वाली फाइल में मौजूद नहीं है। 

वेबसाइट ने कहा कि फेसबुक ने इस स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह की कार्रवाई कॉरपोरेट सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की गई है। कंपनी ने कहा कि 2014 में सोनी पिक्चर्स का ई-मेल हैक होने के बाह हमने अपने अधिकारियों के संचार को सुरक्षित रखने के लिए कई बदलाव किए हैं। जिसमें मार्क के संदेशों के बने रहने की अवधि निर्धारित करना भी शामिल है।

Write a comment