1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. डाटा लीक विवाद से Facebook की कमाई पर नहीं पड़ा कोई असर, मुनाफे में हुई 63 फीसदी की बढ़ोतरी

डाटा लीक विवाद से Facebook की कमाई पर नहीं पड़ा कोई असर, मुनाफे में हुई 63 फीसदी की बढ़ोतरी

डाटा लीक मामले में आलोचनाओं का सामना कर रही सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के मुनाफे में जनवरी-मार्च तिमाही में तेज उछाल आया है। उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा और विज्ञापन में मजबूत वृद्धि दर्शाता है कि निजता विवाद का फेसबुक के तिमाही लाभ और आय पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: April 26, 2018 14:00 IST
Mark Zuckerberg- India TV Paisa

Mark Zuckerberg

सैन फ्रांसिस्को। डाटा लीक मामले में आलोचनाओं का सामना कर रही सोशल मीडिया कंपनी Facebook के मुनाफे में जनवरी-मार्च तिमाही में तेज उछाल आया है। उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा और विज्ञापन में मजबूत वृद्धि दर्शाता है कि निजता विवाद का Facebook के तिमाही लाभ और आय पर कोई असर नहीं पड़ा है। वर्ष 2018 की पहली तिमाही में फेसबुक का मुनाफा पिछले वर्ष की इसी अवधि से 63 प्रतिशत बढ़कर 5 अरब डॉलर रहा। वहीं, आलोच्य अवधि में उसकी आय 49 प्रतिशत बढ़कर 11.97 अरब डॉलर हो गयी।

फेसबुक के सीईओ ने फेसबुक पोस्‍ट में कहा है कि,

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा,

महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने के बावजूद 2018 में हमारे कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई।

कंपनी के तिमाही नतीजे जारी होने के बाद फेसबुक के शेयर 4.7 प्रतिशत चढ़कर 167.33 डॉलर पर पहुंच गए। फेसबुक के मासिक स्तर पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले 13 प्रतिशत बढ़कर 2.2 अरब डॉलर हो गई है।

फेसबुक के मुनाफे का लेखाजोखा

Facebook Growth

फेसबुक के मजबूत तिमाही परिणाम ऐसे समय आए हैं जब कंपनी निजता के मामले में घिरी हुई है। ब्रिटिश कंसल्टेंसी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने आठ करोड़ 70 लाख से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डाटा का गलत इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है।

Write a comment