1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिटकॉइन के खिलाफ फेसबुक ने शुरू की जंग, क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

बिटकॉइन के खिलाफ फेसबुक ने शुरू की जंग, क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफॉर्म फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी के आरंभिक कॉइन निर्गम (आईसीओज) और बायनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग के विज्ञापनों को प्रतिबंधित कर दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: January 31, 2018 19:42 IST
facebook ban bitcoin ads- India TV Paisa
facebook ban bitcoin ads

सैन फ्रांसिस्को। सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफॉर्म फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी के आरंभिक कॉइन निर्गम (आईसीओज) और बायनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग के विज्ञापनों को प्रतिबंधित कर दिया है। यह प्रतिबंध फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम, ऑडिएंस नेटवर्क और मैसेंजर पर भी लागू होगा। फेसबुक ने एक बयान में कहा कि नई नीति उन विज्ञापनों को प्रतिबंधित करती है, जो भ्रामक वित्तीय सेवाओं और उत्पादों को बढ़ावा देते हैं। 

फेसबुक ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग किसी घोटाले या धोखे के डर के बिना फेसबुक एड के माध्यम से नए उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल करें। फेसबुक के उत्पाद प्रबंध निदेशक रॉब लेथर्न ने कहा कि कई कंपनियां हैं, जो बायनरी ऑप्शंस, आईसीओ और क्रिप्टोकरेंसीज का विज्ञापन देती हैं, जोकि फि‍लहाल ज्यादा भरोसेमंद नहीं है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स के समुदाय से उन विज्ञापनों की रिपोर्ट करने को कहा है, जो फेसबुक के विज्ञापन नियमों के खिलाफ हैं। कंपनी ने कहा है कि हमारे मूल विज्ञापन सिद्धांतों में से दो इस बात पर जोर देते हैं कि विज्ञापनों को सुरक्षित होना चाहिए, और हमारे लिए यूजर्स प्रथम हैं। फेसबुक पर भ्रामक विज्ञापनों का कोई स्थान नहीं है।

Write a comment