1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दुनियाभर में Facebook पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख के पार, भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार

दुनियाभर में Facebook पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख के पार, भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार

सोशल नेटवर्किंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) ने बताया कि उसके प्लैटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: April 11, 2017 9:37 IST
दुनियाभर में Facebook पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख के पार, भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार- India TV Paisa
दुनियाभर में Facebook पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख के पार, भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) ने बताया कि उसके प्लैटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है। इस मामले में भारत उसके लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में है।

फेसबुक ने एक बयान में कहा कि

दुनियाभर में फेसबुक पर विज्ञापन देने वालों की संख्या 50 लाख को पार कर गई है। इनमें तीन प्रमुख खंड ई-कॉमर्स, मनोरंजन और रिटेल क्षेत्र हैं। कंपनी ने कहा कि इन सक्रिय विज्ञापन देने वालों में से 75 फीसदी अमेरिका से बाहर के हैं।

सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में भारत शामिल

  • फेसबुक ने कहा कि इस मामले में सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में भारत, थाइलैंड, ब्राजील, मेक्सिको और आर्जेन्टीना हैं। साल दर साल वृद्धि के हिसाब से पांच शीर्ष देशों में अमेरिका, ब्राजील, थाइलैंड, मेक्सिको और ब्रिटेन हैं।

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर कमा सकेंगे पैसा

  • यूट्यूब की तरह फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके आप पैसा कमा सकते हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जल्दी एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसकी मदद से वीडियो अपलोड करने वालों की कमाई होगी। इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक फेसबुक जल्द  ही ”मिड रोल” एड फॉर्मेट को शुरू करने वाला है। इसके बाद आपके द्वारा अपलोड की गई वीडियो के बीच में एड दिखाई देखा जिससे कमाई होगी।

कम से कम 20 सेकेंड तक वीडियो देखना जरूरी  

  • रिकोड नामक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर कोई वीडियो किसी यूजर के द्वारा पब्लिश किया जाता है यानि अपलोड किया जाता है तथा उसे लोगों द्वारा कम से कम 20 सेकेंड देखा जाता है तो 20 सेकेंड के बाद एक एड भी दिखाया जाएगा और उस एड पर मिलने वाली धनराशि को पब्लिशर को दे दिया जाएगा।
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban