1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जेट एयरवेज के लिए 31 मई तक मिल जाएगा नया खरीदार, SBI चेयरमैन ने जताई उम्‍मीद

जेट एयरवेज के लिए 31 मई तक मिल जाएगा नया खरीदार, SBI चेयरमैन ने जताई उम्‍मीद

इसके लिए 11.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप नरेश गोयल की हिस्सेदारी मौजूदा 50 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत पर आ जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 25, 2019 20:18 IST
jet airways- India TV Paisa
Photo:JET AIRWAYS

jet airways

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को कहा कि उसे कर्ज संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के लिए निवेशक या खरीदार मई अंत तक मिलने की उम्मीद है। कंपनी के प्रवर्तक नरेश गोयल के पास संकट में फंसी एयरलाइन में भविष्य में अपनी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत से आगे बढ़ाने का विकल्प होगा। 

एसबीआई की अगुवाई में बैंकों का समूह कंपनी में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 1,500 करोड़ रुपए की पूंजी तत्काल डालने पर सहमत हुआ है। इसके लिए 11.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप नरेश गोयल की हिस्सेदारी मौजूदा 50 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत पर आ जाएगी। वहीं अबू धाबी के एतिहाद एयरवेज की हिस्सेदारी 24 प्रतिशसत घटकर 12 प्रतिशत पर आ जाएगी। 

समाधान योजना के तहत नए निवेशकों को बेचने के लिए बैंक समूह बोली प्रक्रिया शुरू करेगा और जून तिमाही में इसके पूरा होने की उम्मीद है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि जून तक 

काफी देर होगी। मेरे हिसाब से 31 मई तक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। बाजार हर किसी के लिए खुला है। जो भी आना चाहे आ सकता है। इसके लिए रुचि पत्र आमंत्रित किया जाएगा, जिसे नौ अप्रैल तक जारी किया जाएगा जबकि बाध्यकारी बोली 30 अप्रैल तक सौंपी जा सकेगी।  

उन्होंने कहा ये वित्तीय निवेशक हो सकते हैं। यह एयरलाइन हो सकती हैं, इसमें नरेश गोयल या एतिहाद भी शामिल हो सकती है। बोली के लिए या एयरलाइन को नियंत्रण में लेने के लिए किसी पर भी पाबंदी नहीं है।  

एसबीआई की अगुवाई वाले कर्जदाता समूह द्वारा तैयार समाधान योजना के तहत जेट एयरवेज में हिस्सेदारी घटकर 25 प्रतिशत पर आने से उसके संस्थापक और चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल एयरलाइन के निदेशक मंडल से हटेंगे। कई सप्ताह के अटकलों के बाद आखिर आज कर्जदाता समूह ने एयरलाइन के दैनिक कामकाज को देखने, नकदी प्रवाह की निगरानी और संचालन के लिये एक अंतरिम प्रबंधन समिति के गठन को मंजूरी दे दी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv