1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. किराए पर साइकिल देने के लिए मोबिक्विक के पूर्व उपाध्यक्ष पेश करेंगे साइकिल एप, करेंगे पांच लाख डॉलर का निवेश

किराए पर साइकिल देने के लिए मोबिक्विक के पूर्व उपाध्यक्ष पेश करेंगे साइकिल एप मोबिसाय, करेंगे पांच लाख डॉलर का निवेश

मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के पूर्व मार्केटिंग हेड एवं वाइस प्रेसिडेंट आकाश गुप्ता किराए पर साइकिल उपलब्ध कराने के लिए नया एप मोबिसाय पेश करने की तैयारी में हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: December 05, 2017 13:15 IST
Metro Cycle Stand- India TV Paisa
Cycle

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के पूर्व मार्केटिंग हेड एवं वाइस प्रेसिडेंट आकाश गुप्ता किराए पर साइकिल उपलब्ध कराने के लिए नया एप मोबिसाय पेश करने की तैयारी में हैं। वह इसके लिए पांच लाख डॉलर का शुरुआती निवेश करेंगे। गुप्ता ने कहा कि लोग अपने आखिरी गंतव्य तक पहुंचने के लिए बहुत पैसा और खर्च करते हैं। जब लोग मेट्रो या बस से बाहर आएंगे, तो वहां उन्हें हमारी साइकिल मिल जाएगी। वह क्यूआर कोड को स्कैन करके साइकिल को खोल (अनलॉक) सकेंगे और अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद साइकिल छोड़ देंगे या खुद से उसे लॉक कर देंगे। साइकिल को लॉक करने के बाद उनकी यात्रा खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि मोबिसाय बड़े शहरों में जाम, प्रदूषण जैसी चुनौतियों को दूर करने के साथ ही लोगों का स्वास्थ्य बेहतर करने में भी योगदान देगा। गुप्ता ने कहा कि हमारी योजना इस सेवा का विस्तार 6 महीने में 12 शहरों तक और एक साल में 20 शहरों तक करने की है।

यह सेवा पहले चरण में 5,000 साइकिलों के साथ दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, चंडीगढ़ और फरीदाबाद में शुरू की जाएगी। यात्रा का खर्च करीब एक रुपए होगा और यह सेवा सदस्यता के आधार पर भी उपलब्ध होगी।

Write a comment
bigg-boss-13