1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंटल ने खरीदी भारतीय मूल के कारोबारी महेश लिंगारेड्डी की सॉफ्ट मशीन्स, सौदा 2,000 करोड़ रुपये में हुआ

इंटल ने खरीदी भारतीय मूल के कारोबारी महेश लिंगारेड्डी की सॉफ्ट मशीन्स, सौदा 2,000 करोड़ रुपये में हुआ

चिप डिजाइन कंपनी सॉफ्ट मशीन्स को 30 करोड़ डॉलर (करीब 2,010 करोड़ रुपये) में इंटल खरीदेगा। सॉफ्ट मशीन्स भारतीय मूल के कारोबारी की सिलिकॉन वैली स्थित कंपनी है

Ankit Tyagi [Published on:18 Sep 2016, 10:27 AM IST]
इंटल ने खरीदी भारतीय मूल के कारोबारी महेश लिंगारेड्डी की सॉफ्ट मशीन्स, सौदा 2,000 करोड़ रुपये में हुआ- India TV Paisa
इंटल ने खरीदी भारतीय मूल के कारोबारी महेश लिंगारेड्डी की सॉफ्ट मशीन्स, सौदा 2,000 करोड़ रुपये में हुआ

नई दिल्ली। चिप डिजाइन कंपनी सॉफ्ट मशीन्स को 30 करोड़ डॉलर (करीब 2,010 करोड़ रुपये) में इंटल खरीदेगा। सॉफ्ट मशीन्स भारतीय मूल के एक कारोबारी की सिलिकॉन वैली स्थित कंपनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह डील कैश और स्टॉक के आधार पर हुई है जिसमें 250 मिलियन डॉलर कैश दिए जाएंगे। सॉफ्ट मशीन्स में काम करने वाले सभी प्रफेशनल्स गुरुवार से इंटल का हिस्सा हो गए। सबसे पहले यह खबर टेक्नॉलजी वेबसाइट द रजिस्टर पर आई।

दो दोस्तों ने खड़ी की थी कंपनी 

आंध्र प्रदेश निवासी महेश लिंगारेड्डी और जॉर्डन निवासी मोहम्मद ए अब्दुल्ला ने मिलकर स्थापित की। दोनों पहले इंटल में ही काम कर चुके हैं। कंपनी की वेबसाइट पर लिंगारेड्डी की प्रोफाइल के मुताबिक वह काकिनाडा की आंध्र यूनिवर्सिटी और यूनिर्वसिटी ऑफ टॉलेडो से पढ़े हैं। सॉफ्ट मशीन्स की स्थापना 2006 में हुई जिसे सैमसेंग वेंचर्स, एएमडी और ग्लोबल फाउंड्रीज जैसे निवेशकों से 175 मिलियन डॉलर मिले।सॉफ्ट मशीन्स के मुताबिक उसकी टेक्नॉलजी से चिप्स ज्यादा तेजी और कुशलता से गणना करती है।

इंटल की कंपनी में बड़े निवेश की योजना

इंटल की टीम हैदराबाद में भी सॉफ्ट मशीन्स के दफ्तर पर कब्जा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यहां सॉफ्ट मशीन्स ने चार से पहले काम-काज शुरू किया था। अगले दो साल में टीम साइज को 10 गुना बढ़ाकर करीब 2,000 लोगों की करने की योजना है।

Web Title: इंटल ने खरीदी भारतीय मूल कारोबारी महेश लिंगारेड्डी की सॉफ्ट मशीन्स
Write a comment