1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरसेल-मैक्सिम मामले में कार्ति के खिलाफ ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, 4 जुलाई को होगी सुनवाई

एयरसेल-मैक्सिम मामले में कार्ति के खिलाफ ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, 4 जुलाई को होगी सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिम मामले में एक आरोप पत्र दायर किया। यह आरोप-पत्र दिल्ली की एक अदालत में दायर किया गया है, जिसने इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को तय की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 13, 2018 17:29 IST
Karti Chidambaram- India TV Paisa

Karti Chidambaram

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिम मामले में एक आरोप पत्र दायर किया। यह आरोप-पत्र दिल्ली की एक अदालत में दायर किया गया है, जिसने इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को तय की है।

जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम पर धनशोधन अधिनियम (PMLA) 2002 के तहत मामला दर्ज किया है। यहां एक विशेष अदालत ने दो मई को एयरसेल-मैक्सिम सौदे में कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और ईडी एयरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिलाने में कार्ति चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही हैं। उस समय 2016 में उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

कार्ति को आईएनएक्स मीडिया मामले में भी आरोपी बनाया गया है, जिसमें उन पर 305 करोड़ रुपए के निवेश के लिए एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: एयरसेल-मैक्सिम मामले में कार्ति के खिलाफ ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, 4 जुलाई को होगी सुनवाई
Write a comment
ipl-2019