1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. EESL नोएडा में स्‍थापित करेगी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 100 चार्जिंग स्‍टेशन, अथॉरिटी के साथ किया समझौता

EESL नोएडा में स्‍थापित करेगी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 100 चार्जिंग स्‍टेशन, अथॉरिटी के साथ किया समझौता

नोएडा के चेयरमैन आलोक टंडन ने कहा कि सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन की स्थापना से शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में गति आएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2019 19:05 IST
EESL to set up 100 EV charging stations in Noida- India TV Paisa
Photo:EESL TO SET UP 100 EV CHA

EESL to set up 100 EV charging stations in Noida

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की ईईएसएल ने गुरुवार को कहा कि उसने नोएडा में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्‍साहित करने और लगभग 100 सार्वजनिक चार्जिंग स्‍टेशन स्‍थापित करने के लिए न्‍यू ओखला इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (नोएडा) के साथ एक समझौता किया है।  

ईईएसएल ने एक बयान में कहा है कि एनर्जी एफीसिएंशी सर्विसेस लिमिटेड (ईईएसएल) ने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्‍साहित करने और लगभग 100 सार्वजनिक चार्जिंग स्‍टेशन स्‍थापित करने के लिए न्‍यू ओखला इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (नोएडा) के साथ एक सहमति ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए हैं।  

नोएडा के चेयरमैन आलोक टंडन ने कहा कि सार्वजनिक चार्जिंग स्‍टेशन की स्‍थापना से शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में गति आएगी। ईईएसएल के साथ इस भागीदारी में, हम शहर में ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने में सफल होंगे। हम नोएडा को स्‍वच्‍छ, हरा-भरा और अधिक टिकाऊ बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

नोएडा की सीईओ रितु महेश्‍वरी ने कहा कि सार्वजनिक चार्जिंग स्‍टेशन की स्‍थापना से शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों के अपनाने में तेजी आएगी। उन्‍होंने कहा कि मजबूत सार्वजनिक चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर टिकाऊ ईवी ईकोसिस्‍टम बनाने में मददगार होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban